Post office: पोस्ट ऑफिस की स्कीम में 3 लाख जमा करने पर मिलेंगे 6 लाख रूपए जाने पूरी स्कीम

Avatar photo

By

Govind

Post office: स्कीम में गारंटीड रिटर्न मिलता है, इसके साथ ही पीपीएफ स्कीम के नाम से मशहूर इस पीपीएफ स्कीम को पब्लिक प्राइवेट फंड के नाम से भी जाना जाता है, जिसके तहत आपको लंबे समय तक निवेश करना होगा और आने वाले सालों में आपको मुनाफा मिलेगा 7.5% का. आप इसे प्राप्त करें और योजना के तहत आपको केवल ₹3000 का निवेश करना होगा और आप करोड़पति बन जाएंगे।

न्यूनतम निवेश राशि

अगर आप अभी पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम के तहत पैसा निवेश करना चाहते हैं तो आप इसके तहत न्यूनतम ₹3000 से अपना बैंक खाता खुलवा सकते हैं, जहां सालाना न्यूनतम भुगतान न्यूनतम ₹3000 से लेकर अधिकतम ₹1.5 लाख तक जमा करना होता है। खाता दिनांक. इससे यह 15 साल तक परिपक्व हो जाता है.

आप 3000 रुपये निवेश कर लाखों रुपये जुटा सकते हैं

आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इस पब्लिक प्राइवेट फंड के तहत आप एक खाता खोलकर निवेश शुरू कर सकते हैं जहां हर महीने न्यूनतम ₹3000 की राशि का भुगतान करना होगा और इसे अगले 15 वर्षों तक जमा करना होगा। . 15 साल बाद आपको 360000 रुपये की रकम मिलती है और मैच्योरिटी पर 7.01% की ब्याज दर के साथ आपको करीब 650000 रुपये का मुनाफा होता है.

आप ऐसे खोल सकते हैं अकाउंट

अगर आप अभी पोस्ट ऑफिस स्कीम के तहत निवेश शुरू करना चाहते हैं तो आप अपने नजदीकी पोस्ट ऑफिस के माध्यम से अपना खाता खुलवा सकते हैं। साथ ही अगर आप इस स्कीम से पहले पैसा निकालना चाहते हैं तो अगले 5 साल तक पैसा नहीं निकाल पाएंगे. 15 साल से पहले पैसा निकालने पर आपको एक फीसदी ब्याज की छूट मिल सकती है.

टैक्स छूट का लाभ मिलेगा

इसके तहत यह E श्रेणी के साथ आता है, जिसका मतलब है कि इस श्रेणी के तहत योजना में किए गए सभी निवेशों पर आपको टैक्स लाभ दिया जाता है, इसके साथ ही हर साल मिलने वाले ब्याज पर किसी भी प्रकार का कोई टैक्स नहीं लगेगा। . आप तीनों परिपक्वता ब्याज निवेशों पर कर बचाने जा रहे हैं।

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow