नई दिल्लीः अगर आप विदेश घूमने का सपना देख रहे हैं और पैसों की तंगी है तो फिर आप टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। अब विदेश की यात्रा आप बहुत कम रुपये में कर सकते हैं, जिसे जानकर आपके चेहरे पर खुशी झलक आएगी। अब कुछ विमान कंपनियां ऐसे ऑफर दे रही हैं, जिससे हवाई चप्पल वाला भी हवाई जहाज की यात्रा कर सकता है।

इसलिए आप इस मौके को हाथ से बिल्कुल ना जाने दे, जिसका आसानी से लाभ ले सकते हैं। अगर आपके हाथ से यह विदेश घूमने का मौका निकल गया तो जिंदगीभर पछताना पड़ेगा। अब मात्र 9 रुपये में हवाई जहाज का टिकट लेकर आप यात्रा कर सकते हैं।

यह ऑफर इंटरनेशनल एयरलाइन कंपनी वियतजेट दे रही है, जिसका आप 9 रुपये में लाभ उठा सकते हैं। इसके लिए बुकिंग 4 अगस्त से शुरू हो चुकी है। यह ऑफर 26 अगस्त तक के लिए है। यानी 4-26 अगस्त के बीच बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को अगर आप टिकट की बुकिंग करते हैं तो आपको यह मौका मिल सकता है।

  • जानिए क्या है ऑफर

एयरलाइन कंपनी वियतजेट ने दिल्ली में आयोजित एक प्रेस कांन्फ्रेंस में कहा कि VietJet भारत से वितयनाम की यात्रा के लिए 30,000 प्रमोशनल टिकट ऑफर दे रही है। इन टिकट्स का दाम 9 रुपये से आरंभ किया गया है। इसके लिए 15 अगस्त 2022 से 26 मार्च 2023 तक के यात्रा के लिए बुकिंग 4 अगस्त से 26 अगस्त तक की जा सकेगी। एयरलाइन कंपनी के अनुसार, 4 अगस्त से 26 ऑरेट अगस्त तक प्रत्येक बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार को टिकट बुकिंग पर प्रमोशनल टिकट के आप हकदार हो सकते हैं।

  • जानिए कितने रूट के लिए डायरेक्ट मिलती है फ्लाइट

एयरलाइन कंपनी वियतजेट के कमर्शियल डायरेक्टर जय एल लिंगेश्वर ने वीरवार को संवाददाताओं के मुताबिक VietJet 17 रूट्स के लिए भारत और वियतनाम के बीच डायरेक्ट फ्लाइट करेगा। साथ ही भारत के मुख्य डेस्टिनेशन को दक्षिण पूर्व एशिया (बाली, बैंकॉक, सिंगापुर, कुआलालंपुर), पूर्वोत्तर एशिया (सियोल, बुसान, टोक्यो, ओसाका, ताइपे) और एशिया प्रशांत के साथ जोड़ने की सोच रहा है।

उन्होंने यह भी कहा कि पांच प्रमुख भारतीय शहरों के यात्री अब दा नांग (Da Nang) के खूबसूरत शहर और फिर होई एन, ह्यू इंपीरियल, माई सन अभयारण्य और दुनिया की सबसे बड़ी गुफा सोन डूंग समेत आसपास के टूरिज्म प्लेस की यात्रा के लिए डायरेक्ट फ्लाइट ले सकते हैं। वहीं, वियतनाम के राजदूत फाम सान चाऊ ने कहा कि भारतीय पर्यटकों के बीच वियतनाम एक मजबूत पर्यटन स्थल के रूप में उभर रहा है।

वीजा प्रक्रिया को सरल कर दिया गया है, जिसमें अब इसके लिए दूतावास जाने की आवश्यकता नहीं है। वर्तमान में उच्च संख्या में वियतनाम जाने के लिए बड़ी संख्या में आवेदन आ रहे हैं। वीजा की औसत संख्या कोविड के बाद से 24 गुना बढ़कर प्रतिदिन 6,000 वीजा हो गयी है, जो पहले 250 थी।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts