LPG Gas Connection: गैस उपभोक्ता 31 मई तक करा ले ये काम, वरना बंद हो जाएंगे गैस कनेक्शन

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली LPG Gas E-Kyc Last Date: अगर आप गैस सिलेंडर उपभोक्ता हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें रसोई गैस उपभोक्ताओं के लिए गैस एजेंसी में जाकर बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के द्वारा ईकेवाईसी करना जरुरी है। पहले इसकी लिमिट 31 दिसंबर 2023 तक तय की गई थी।

मौजूदा समय में काफी सारे उपभोक्ताओं ने ई-केवाईसी नहीं कराई है जिसको लेकर पेट्रोलियम एवं गैस मंत्रालय के द्वारा इसकी समय सीमा को तय कर दिया है। अब गैस उपभोक्ता 31 मई तक ई-केवाईसी करा सकते हैं।

गैस उपभोक्ताओं को नहीं मिलेगी सब्सिडी

वहीं गैस एंजेसी के संचालक सत्येंद्रा सिंह के द्वारा जानकारी दी गई है कि जो भी उपभोक्ता 31 मई से पहले ई-केवाईसी कराते हैं तो उनको गैस सब्सिडी का लाभ दे दिया जाएगा। इसके अलावा जो भी इस काम को नहीं करते हैं उनको सब्सिडी का लाभ नहीं मिलेगा।

फौरन कराएं ईकेवाईसी

गैस एंजेसी के संचालक सत्येंद्रा सिंह मुताबिक उपभोक्ता जिनके नाम से कनेक्शन हैं वह अपना आधार कार्ड और गैस पासबुक लेकर एजेंसी के कार्यालय में सुबह 10 बजे से 5 बजे तक उपस्थित होकर अपनी ईकेवाईसी करा सकते हैं।

इस समय लाखों उपभोक्ताओं ने अपने गैस कनेक्शन की ईकेवाईसी नहीं कराई है जिसके बाद लोगों को सब्सिडी के लाभ से वंचित हो जाएंगे। इसके लिए 31 मई तक का समय तय किया है। यानि कि 1 जून के बाद बिना ईकेवाईसी वाले गैस उपभोक्ताओं के कनेक्शन बंद हो जाएंगे।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow