HomeबिजनेसLic Scheme: भविष्य की चिंता खत्म, एलआईसी की धांसू स्कीम से जुड़कर...

Lic Scheme: भविष्य की चिंता खत्म, एलआईसी की धांसू स्कीम से जुड़कर कमाएं 55 लाख रुपये, जानिए कैसे

नई दिल्लीः आधुनिक दौर में हर कोई अपने भविष्य को उज्जवल बनाने की कामना करते हैं, जिसके लिए लोग तरह-तरह के कदम उठाते हैं। अगर आप भी अपने आने वाले जीवन को लेकर चिंतित हैं, तो फिर यह खबर आपके लिए बड़े ही काम की साबित होने जा रही है। सरकारी व गैर सरकारी अब तमाम ऐसी स्कीम चल रही हैं, जो बहुत ही बेहतरीन हैं।

इन स्कीम स्कीम से जुड़ने के लिए आपको पहले थोड़ा निवेश करने की जरूरत होगी, जिसके बाद एक मुश्त रकम मिल जाएगी। अब हम आपको सरकारी संस्था एलआईसी की एक धांसू स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका नाम जीवन लाभ योजना है, जो लोगों के बीच गदर मचा रही है। इस योजना से जुड़ने के बाद आपको एक मुश्त मोटा लाभ मिल जाएगा।

इतना ही नहीं इस पॉलिसी से जुड़ने के बाद अगर निवेशक की मौत हो जाती है तो फिर परिजनों को आर्थिक सहायता मिलती है। यह एक तरह की नॉन-लिंक्ड पॉलिसी योजना है। इस पॉलिसी का शेयर मार्केट पर कोई भी फर्क नहीं पड़ने वाला है। अगर आप इस पॉलिसी को 25 साल की उम्र में ले लेते हैं तो मैच्योरिटी पर आपको पूरे 54 लाख रुपये का रिफंड मिल जाएगा। यह पॉलिसी आपको 25 के लिए प्राप्त करनी होगी।

  • जानिए कितने रुपये करना होगा निवेश

एलआईसी की धांसू स्कीम जीवन लाभ योजना में आपको पहले कुछ रुपये का निवेश करना होगा। इस पॉलिसीधारक को 20 लाख रुपये की राशि बीमा के रुपये में देनी ही। हर साल करीब 92,400 रुपये प्रीमियम के रूप में देने होंगे। अगर इस पॉलिसी को लेने की मिनिमम उम्र की बात की जाए तो वह 18 साल है और आप अधिकतम 59 साल तक इस पॉलिसी का लाभ ग्रहण कर सकते हैं।

वहीं, 92,400 रुपये सालाना प्रीमियम को अगर कैलकुलेट करें तो इसमें हर महीने आपको 7700 रुपये यानि हर रोज के हिसाब से करीब 253 रुपये का निवेश करना होगा। हर दिन इतना पैसा बचा रहे हैं तो फिर आपको मैच्योरिटी के तौर पर 54.50 लाख रुपये का फायदा मिल जाएगा।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular