LIC की सुपरहिट स्कीम! रिटायरमेंट के बाद भी ऐसे मिलेगी बंपर सैलरी, सिर्फ एक बार करें निवेश

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:  Lic Saral Pension Plan. आज के इस आर्थिक दौर में लोग नौकरी में हो या फिर बिजनेस करते हुए अपने रिटायरमेंट की प्लानिंग तो बखूबी कर ही लेते हैं। लेकिन अगर आप भी ऐसा कुछ सोच रहे हैं जिससे रिटायरमेंट पर आपको एक बंपर कमाई होती रहे जिससे सैलरी जैसी रकम खाते में आती रहे।

तो आपके लिए भारतीय जीवन बीमा निगम की जबरदस्त और पॉपुलर स्कीम के बारे में बताने जा रहे हैं। जो आप की जबरदस्त कमाई का ऑप्सन बन जाएगी। भारत में सबसे बड़ी सरकारी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम है, जिसके पास हर आयु वर्ग के लोगों के लिए प्लांस मौजूद है।

एलआईसी के इस स्कीम एक बार लगाएं पैसा

जिसमें से एक है एलआईसी सरल पेंशन योजना इसमें एक बार एकमुस्त निवेश करने पर हर महीने पेंशन की गारंटी मिल जाती है। ऐसे लोग जो रिटायरमेंट प्लानिंग कर रहे हैं, तो एलआईसी की सरल पेंशन योजना आपके लिए खास है। क्योंकि महज एक बार निवेश करने पर आपको उम्र भर के लिए पेंशन का इंतजाम हो जाता है। यह स्कीम रिटायरमेंट के बाद इन्वेस्टमेंट प्लानिंग में से एक जबरदस्त योजना है।

12,000 रुपये की हो जाएगा इंतजाम

दरअसल आप को बता दें कि यहां पर सिर्फ एक बार में पैसा निवेश करना होता है, जिससे LIC Calculator के हिसाब से अगर कोई भी 42 साल का व्यक्ति 30 लाख रुपये की Annuity खरीदता है, तो उसे हर महीने 12,388 रुपये राशि पेंशन खाते में मिलेगी।

वही यहां पर योजना में आप कम-से-कम 12,000 रुपये सालाना की Annuity खरीद सकते हैं, लेकिन मैक्सिमम इन्वेस्टमेंट की कोई लिमिट सेट नहीं की गई है, यानी आप जितना चाहे निवेश कर पेंशन पा सकते हैं। अगर आप पेंशन का इंतजाम करना चाहते हैं, तो इस स्कीम में कोई भी व्यक्ति एक बार प्रीमियम भरने के बाद सालाना, छमाही, तिमाही या मासिक आधार पर पेंशन पा सकता है।

ये रहे एलआईसी सरल पेंशन स्कीम के जबरदस्त फायदें

  • एलआईसी सरल पेंशन स्कीम को 40 साल की उम्र से लेकर 80 साल की उम्र तक का व्यक्ति खरीद सकता है।
  • कोई अकेले या पति-पत्नी साथ मिलकर भी ले सकते हैं।
  • यहां पर पॉलिसी शुरू होने के छह महीने बाद कभी भी सरेंडर करने की सुविधा मिलती है।
  • पेंशन वाली इस LIC स्कीम में पॉलिसीधारक को लोन की सुविधा मिल जाती है।
  • यहां पर सरल पेंशन योजना के तहत पॉलिसीधारक छह महीने के बाद लोन आवेदन कर सकते हैं।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow