LIC Jeevan Anand Plan : LIC की इस पॉलिसी ने जमाया अपना ख़ौफ़ 45 रूपया रोजाना निवेश पर मिल रहे 25 लाख रूपए

By

Shivam

LIC Jeevan Anand Plan : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम  ( Life Insurance Corporation Of India ) आए दिन अपने ग्राहकों के लिए कुछ ना कुछ पॉलिसीयाल आती रहती है। जिससे उन्हें फायदा हो ऐसे में कंपनी ने खास पॉलिसी को शुरू किया है जिससे लोगों को काफी फायदा हो रहा है इस पॉलिसी का नाम एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) है।

 

भारतीय जीवन बीमा निगम  ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी आज के समय में काफी मशहूर कंपनी है क्योंकि इस कंपनी में निवेश करने पर लोगों को काफी फायदा होता है। आज हम जिस पॉलिसी की बात कर रहे हैं उसमें ग्राहकों को डबल बोनस का लाभ भी दिया जा रहा है साथ ही अगर इस पॉलिसी में कोई 45 रुपए रोजाना निवेश करता है तो मैच्योरिटी पर उसे 25 लाख रुपए का रिटर्न भी मिलता है आईए जानते हैं कैसे।

डेट बेनिफिट और राइडर बेनिफिट का लाभ

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) एक शानदार पॉलिसी है क्योंकि इस पॉलिसी में कंपनी ग्राहकों को दो तरह से फायदे देती है। कंपनी इस पॉलिसी में ग्राहकों को डेट बेनिफिट के साथ-साथ राइडर बेनिफिट का लाभ भी दिया जाता है।

अगर पॉलिसी चलते किसी दौरान पॉलिसी द्वारा की मृत्यु हो जाती है तो उसका पूरा लाभ पॉलिसी धारा के नॉमिनी को दिया जाता है। इस पॉलिसी में ₹100000 तक का बीमा भी दिया जाता है भारतीय जीवन बीमा निगम  ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी द्वारा इस पॉलिसी में निवेश की कोई भी अधिकतम सीमा तय नहीं की गई है।

LIC Jeevan Anand Plan
LIC Jeevan Anand Plan

ऐसे मिलेग 25 लाख रिटर्न

एलआईसी जीवन आनंद पॉलिसी ( LIC Jeevan Anand Policy ) एक शानदार पॉलिसी है अगर आप इस पॉलिसी में ₹45 रोजाना निवेश करते हैं तो आपको इसमें 25 लख रुपए का रिटर्न मिलता है यह निवेश आपको कल 35 साल तक करना होता है।

35 साल में आपके द्वारा निवेश की गई राशिफल 5 लाख 70000 रुपए होती है और भारतीय जीवन बीमा निगम  ( Life Insurance Corporation Of India ) कंपनी की इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर आपको कुल 25 लख रुपए का फंड दिया जाता है।

Post Office Scheme : पोस्ट ऑफिस की इस शानदार स्कीम में 300 रूपए जमा पर मिल रहे पुरे 21,410 रूपए रिटर्न

Shivam के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow