Ladli Bhena Yojana: लाडली बहनों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार देगी हर महीने 3000 रुपए

Avatar photo

By

Govind

Ladli Bhena Yojana: लाडली बहन योजना की शुरुआत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने की थी। इस योजना के तहत सभी लाडली बहनों को हर महीने ₹1000 से ₹3000 तक की वित्तीय सहायता प्रदान करने का वादा किया गया था। सभी प्यारी बहनों को हर माह 1250 रुपये दिये जा रहे हैं। सभी प्यारी बहनों को पिछली किश्त की राशि 1250 रूपये प्रदान कर दी गयी है। आप सभी प्रिय बहनें अगली किस्त की प्रतीक्षा कर रही हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ओर से बड़ी खबर सामने आ रही है।

मध्य प्रदेश राज्य की सभी प्यारी बहनों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आई है। जिन महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये मिल रहे हैं, उन्हें अब 3000 रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान की जाएगी। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बार फिर लाडली बहन योजना के बारे में घोषणा की है। इस योजना के तहत महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये दिए जा रहे हैं. इस योजना के तहत सभी महिलाओं को 1250 रुपये से लेकर ₹3000 तक की वित्तीय सहायता प्रदान की जाती है।

लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार करते हुए पश्चिम बंगाल पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने वहां लोगों से कहा कि वह चार बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. हमने बेटियों का पूजन कर कोई भी कार्यक्रम आयोजित किया है. पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने फिर घोषणा की कि लाड़ली बहनों को हर महीने 1250 रुपये दिए जा रहे हैं और इस राशि में बढ़ोतरी के बाद सभी महिलाओं को 3000 रुपये तक की आर्थिक सहायता दी जाएगी.

लाडली ब्राह्मण योजना मध्य प्रदेश सरकार द्वारा शुरू की गई है। इस योजना के तहत पहले चरण के दौरान 23 साल से 60 साल तक की महिलाओं के फॉर्म भरवाए गए, इसके बाद दूसरे चरण में उन महिलाओं के फॉर्म भरवाए गए जिनके घर में ट्रैक्टर है, जिसके कारण कई महिलाओं का नहीं रह गया है. आवेदन पत्र भर सकेंगे। अब उन सभी महिलाओं के लिए तीसरा चरण शुरू किया जाएगा जिसमें 21 वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए फॉर्म भरे जाएंगे।

लाडली बहनों को 13वीं किस्त कब मिलेगी?

जैसा कि आप सभी प्यारी बहनों को पता होगा कि अब तक प्यारी बहनों को मध्य प्रदेश सरकार से पैसों की 12 किश्तें मिल चुकी हैं, अब सभी महिलाएं अगली किस्त का इंतजार कर रही हैं, उनका इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि प्यारी बहनों को ₹3000 तक की आर्थिक मदद दी जाएगी, यह जानकारी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान दी है.

Govind के बारे में
Avatar photo
Govind नमस्कार मेरा नाम गोविंद है,में रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मैं 2024 से Timesbull पर बतौर कंटेंट राइटर के पद पर काम कर रहा हूं,मैं रोजाना सरकारी नौकरी और योजना न्यूज लोगों तक पहुंचाता हूँ. Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow