Credit Card की लिमिट बढ़ाने की सोच रहे तो इन बातों का रखें ख्याल, हो जाएगी मदद

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Credit Card Tips: हर किसी के पास आज के समय क्रेडिट कार्ड होता है। सभी के पास क्रेडिट कार्ड का होना आम बात हो गई है। आपको बता दें क्रेडिट कार्ड का सहीं तरीके से इस्तेमाल करना काफी फाइनेंशियल समस्याओं में मदद करता है।

अगर आपको अपने क्रेडिट कार्ड को अपग्रेट या फिर क्रेडिट लिमिट को बढ़ाने के प्रस्ताव में आते होंगे और कभी-कभी ऐसा भी होता है कि आप खुद ही इसकी लिमिट को बढ़ाने का विचार करते हैं। ऐसे में आपको अपने कार्ड को अपग्रेड कने या फिर उसकी लिमिट को बढ़ाने से पहले कुछ बातों का खासा ध्यान रखना होगा। चलिए इसके बारे में विचार करते हैं।

क्रेडिट कार्ड अपग्रेड के साथ मिल रही बेहतर डील

अगर आप अपने कार्ड को अपग्रेड करने का विचार बना रहे हैं तो आपको ये ध्यान देना होगा कि आपको कोई अच्छी डील मिल रही है।

वहीं यदि आप अपने कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो आपको ध्यान रखना होगा कि आपके कार्ड के साथ में आने वाले ऑफर्स, रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स की रेट और लिमिट को पुराने कार्ड से ज्यादा और बेहतर होना चाहिए।

कब बढ़ाए कार्ड की लिमिट

जानकारी के मुताबिक यदि जरूरी हो तो ही क्रेडिट कार्ड की लमिट को बढ़ाने के बारे में सोचें। यदि आप काफी सारी बातों का ध्यान नहीं रखेंगे तो आपको काफी सारी समस्याएं हो सकती है।

कार्ड को अपग्रेड करने से आपको बेहतर ऑफर्स रिवॉर्ड्स, कैशबैक, छूट और डील्स मिलते हैं। ऐसे में यदि आप क्रेडिट कार्ड का उपयोग खरीदारी के लिए करते हैं तो इसे अपग्रेड करना एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है।

क्रेडिट कार्ड का सहीं तरीके से करें इस्तेमाल

अक्सर जब हम आपने कार्ड को अपग्रेड करते हैं तो हमे कोई चार्ज नहीं देना होगा। बहराल बैंक या फिर कंपनी आपको इस सालाना चार्ज को हटाने के लिए कुछ शर्तों का पालना करने को कहते हैं ऐसे में आप एक लिमिट तक पैसे खर्च करके इस चार्ज को माफ करा सकते हैं। सब कुछ मिनिमम व्यय करना होंगा।

वहीं इस बात का भी ध्यान रखें कि अपग्रेड किया गया कार्ड आपके खर्च के तरीके के हिसाब से सहीं है या फिर नहीं।

वहीं इस बात का ध्यान रखना है कि इसके उपयोग के बाद आपको येे पैसे बैंक को वापस करने होंगे। ऐसे में यदि आपकी इनकम कम है तो इसे अपग्रेड करना गलत फैसला हो सकता है।

क्रेडिट कार्ड अपग्रेड ऑफर लने से पहले आपको अपने सालाना, तिमाही और मंथली खर्चों का सहीं से जांच करना चाहिए।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow