GOLD PRICE UPDATE: शाम होते-होते सोने के दाम अंबर से धड़ाम, जल्द जानें 24 से 14 कैरेट तक का भाव

Avatar photo

By

Vipin Kumar

नई दिल्लीः कारोबारी सप्ताह के तीसरे दिन भी सोने की कीमतों में बंपर गिरावट दर्ज की गई, जिसकी खरीदारी को लोगों में काफी उत्साह देखने को मिला। अगर आप सोना खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो फिर बिल्कुल भी देर नहीं करें, क्योंकि बार-बार ऐसे मौके नहीं आते हैं। आपके घर-परिवार में कोई शादी या फंक्शन होने जा रहा है तो सोना खरीदने का काम पहले कर लें, क्योंकि आगामी दिनों में इसके रेट काफी बढ़ सकते हैं।

इसलिए यह किसी सुनहरे ऑफर की तरह है। आप बिल्कुल भी सोना खरीदने का मौका हाथ से ना जाने दें। सर्राफा बाजार में 24 कैरेट से लेकर 14 कैरेट तक गोल्ड के भाव में काफी गिरावट दर्ज की गई, जिसका रेट जानने के लिए आपको पूरा आर्टिकल धघ्यान से पढ़ने की जरूरत होगी.

फटाफट जानें 24 से 14 कैरेट वाले सोने का ताजा भाव

भारतीय मार्केट 999 प्योरिटी (24 कैरेट) वाले गोल्ड की कीमत में बंपर गिरावट हुई, जिसके बाद 74080 रुपये प्रति दस ग्राम पर ट्रेंड करता दिखाई दिया। इसके अलावा 995 प्योरिट(23 कैरेट) वाला सोना 73783 रुपये प्रति दस ग्राम पर बिकता नजर आया। बाजार में 916 प्योरिटी(22 कैरेट) वाले गोल्ड के दाम 67857 रुपये प्रति तोला में दर्ज किया गया।

इसके अलावा 750 प्योरिटी यानी 18 कैरेट वाला गोल्ड 55560 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। 585 प्योरिटी(14 कैरेट) वाले सोने का रेट 43337 रुपये प्रति दस ग्राम पर दर्ज किया गया। वहीं, सर्राफा बाजार में चांदी के रेट में भी तगड़ी गिरावट दर्ज की गई, जिसके बाद 92886 रुपये प्रति किलो में दर्ज की गई। इसलिए जरूरी है कि आप सोना-चांदी की समय रहते खरीद सकते हैं।

IBJA NEWS
IBJA NEWS

मिस्ड कॉल से जानिए सोने का ताजा भाव

देश के सर्राफा बाजार में अगर आप सोना खरीदने की सोच रहे हैं तो फिर पहले मिस्ड कॉल से रेट की जानकारी प्राप्त कर लें। मार्केट में 22 और 18 कैरेट गोल्ड का भाव 8955664433 पर मिस्ड कॉल दे सकते हैं, जो किसी सुनहरे अवसर की तरह है। इसके कुच ही सेकेंड बाद एसएमएस के जरिए ताजा भाव की जानकारी दे दी जाएगी।

जानकारी के लिए बता दें की आईबीजेए की ओर से जारी किए गए रेट देशभर में सर्वमान्य हैं। इसकी कीमतों में जीएसटी शामिल नहीं होती है, जिसकी दरें अलग-अलग राज्यों में अपने हिसाब से लागू की जाती हैं। इसकी वजह से सोना-चांदी के रेट कुछ बढ़ जाते हैं।

Vipin Kumar के बारे में
Avatar photo
Vipin Kumar पत्रकारिता के क्षेत्र में 6 साल काम करने का अनुभव प्राप्त है। प्रतिष्ठित अखबार में काम करने के अलावा न्यूज 24 पॉर्टल में 3 साल सेवा दी। क्राइम, पॉलिटिकल, बिजनेस, ऑटो, गैजेट्स और मनोरंजन बीट्स पर काम किया। अब करीब 2 साल से उभरती वेबसाइट Timesbull.com में सेवा दे रहे हैं। हमारा मकसद लोगों तक तथ्यों के साथ सही खबरें पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow