FD Rates: इन चार बैंकों ने बदली अपनी ब्याज दरें! FD पर मिल रहा 9.1 फ़ीसदी का ब्याज

Avatar photo

By

Sanjay

FD Rates: जब भी गारंटीड निवेश की बात आती है तो हर किसी के दिमाग में सबसे पहले जो बात आती है वह है एफडी। फिक्स्ड डिपॉजिट में आपका पैसा पूरी तरह सुरक्षित रहता है और आपको गारंटीड रिटर्न भी मिलता है।

इस महीने यानी मई 2024 में कई बैंकों ने एफडी की ब्याज दरें बढ़ा दी हैं. इनमें उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, सिटी यूनियन बैंक, आरबीएल बैंक और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक शामिल हैं। आइए जानते हैं कि इन बैंकों ने एफडी पर ब्याज दरें कितनी बढ़ा दी हैं।

यदि आप रुचि रखते हैं, तो उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की एफडी कराने वालों के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया है। अब बैंक 4 फीसदी से लेकर 8.5 फीसदी तक ब्याज दे रहा है.

अगर एफडी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की बात करें तो आरबीएल बैंक ने भी अपनी एफडी दरों में संशोधन किया है। ये ब्याज दरें 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर भी लागू होंगी. आरबीएल बैंक सबसे ज्यादा 8 फीसदी का ब्याज दे रहा है, जो 18-24 महीने की एफडी पर दिया जा रहा है.

इसी महीने कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी एफडी पर ब्याज दरों में संशोधन किया है. यह 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर भी लागू होगा. बैंक की ओर से 3.5 फीसदी से लेकर 7.55 फीसदी तक का ब्याज ऑफर किया जा रहा है. सबसे ज्यादा ब्याज दर 400 दिनों की एफडी पर दी जा रही है.

सिटी यूनियन बैंक ने भी 2 करोड़ रुपये तक की एफडी के लिए अपनी एफडी ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक ग्राहकों को 5 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक ब्याज दे रहा है. 400 दिन की एफडी पर सबसे ज्यादा 7.25 फीसदी का ब्याज दिया जा रहा है.

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App