अगर है 25,000 रुपये सैलरी तो भी इस ट्रिक बन जाएगा 1 करोड़ का फंड! जनिए स्कीम और जबरदस्त तरीका

Ajeet Singh

By

Ajeet Kumar

नई दिल्ली:आज के इस दौर में लोग पढ़ाई लिखाई कर कमाई के लिए नौकरी या बिजनेस करते हैं, जिसे अपने और परिवार के लिए पैसे जमाकर कर पाएं, क्योंकि इस आर्थिक युग लोगों के कमाई के साथ निवेश की आदत होनी चाहिए। अगर नौकरी करते हैं, तो यहां पर सेविंग का जबरदस्त तरीका बता रहे हैं, जिससे करोड़पति बना जा सकता है।

यदि आप भी एक खास नौकरीपेशे में हैं, जिससे आपकी सैलरी मंथली सैलरी ₹25000 है। आप सोच रहे हो कि इसमें से कुछ हिस्सा निवेश कर एक करोड़ का फंड बनाया जाए तो यह आपके लिए मुमकिन है। ऐसे कई लोग होते हैं जो अपने फाइनेंशियल प्लानिंग के लोग लेकर जागरूक रहते हैं अगर आप भी इस कैटेगरी में आते हैं। तो आपके लिए बताते हैं कैसे आप ₹25000 लेकर ₹30000 के बीच होने वाली सैलरी से आप आसानी से मोटा फंड बना सकते हैं।

एसआईपी बनाएगी करोड़पति

शेयर मार्केट में कमाई करने के ऐसे कई माध्यम होते हैं, जिसमें किसी स्टॉक में पैसा लगाना, आईपीओ में पैसा लगेगा, ऑप्शन और फ्यूचर में ट्रेड करना आदि। तो वहीं अगर आप भी सीधे तौर पर शेयर मार्केट में निवेश कर जोखिम नहीं लेना चाहते हैं। तो आप म्युचुअल फंड के जरिए एसआईपी में निवेश करने का प्लान कर सकते हैं।

एसआईपी में आप नियमित रूप से हर महीने एक तरह से निवेश करते हैं। यहां पर शुरुआत की निवेश की शुरुआत छोटी हो लेकिन लॉन्ग टर्म में आपका आपको पैसा जमा करने में मदद करता है। जिससे आपको कंपाउंडिंग का बेनिफिट मिलता है।

इतने दिन में बन जाएगा 1 करोड़ से ज्यादा का फंड

यहां पर मान लेते हैं कि किसी की सैलरी 25,000 रुपये प्रति माह है,जिससे हर महीने वेतन का 15-20% बचत कर निवेश करने का प्लान करता हैं, तो एसआईपी के जरिये किसी इक्विटी म्यूचुअल फंड योजना में प्रति माह 4,000 रुपये का निवेश करते हैं, तो यहां पर 12% सालाना रिटर्न के साथ 1 करोड़ रुपये बचाने में 28 साल (339 महीने) से थोड़ा अधिक समय लग जाएंगे।

तो वही अगर कोई 5,000 रुपये का निवेश करता हैं तो 26 साल (317 महीने) से थोड़ा अधिक समय में 1 करोड़ रुपये सेव हो जाएगें। यानि की जितनी ज्यादा रकम निवेश करते हैं, तो आप को जल्द करोड़पति बना सकती है।

Ajeet Kumar के बारे में
Ajeet Singh
Ajeet Kumar छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर करने के बाद मीडिया के क्षेत्र में कदम रखा, फर्स्ट न्यूज 24X7 में 6 महीने तक कटेंट राइटर बतौर काम किया। इसके बाद आवाज न्यूज ऐप में अपनी सेवाएं दी। मौजूदा समय में पिछले 3 साल से अधिक समय से टाइम्सबुल पर अपनी सेवाएं दे रहा हूं। यहां पर बिजनेस, निवेश जैसे बीट पर खबरें लिख रहा हुं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow