नई दिल्लीः Petrol Diesel CNG Price Today: मौजूदा समय में पेट्रोल डीजल लगतार बढ़ रहे हैं, लेकिन अब इसी के साथ CNG के भी दाम भी काफी ज्यादा बढ़ गए हैं। देखा जाए तो लोग पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों की वजह से CNG की तरफ रूख कर रहे थे। पर अब सीएनजी (CNG) के बढ़ते दामों से लोग परेशान हैं। इससे देशभर के लोगों में काफी परेशानी बनी हुई है।

बता दें लोग गाड़ियों के ईंधन के बढ़ते दामों की वजह से बहुत ज्यादा परेशान हो गए हैं। उधर सीएनजी की बढ़ती कीमतों ने और मुसीबतें बढ़ा दी हैं। बता दें लोगों ने पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के कारण अपने वाहनों को सीएनजी में बदल लिया था, लेकिन अब इन्हें पछतावा हो रहा है। हालांकि पहले सीएनजी पेट्रोल से सस्ती थी, लेकिन अब सीएनजी से महंगी हो गई है।

यूपी जैसे प्रदेशों तो सीएनजी के दामों ने रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में कच्चे तेलों की कीमतों में उतार-चढाव होने के कारण पेट्रोल डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है। लेकिन अब सीएनजी ने अपनी बढ़ती कीमतों से पेट्रोल को भी बहुत पीछे छोड़ दिया है, जिससे लोगों को गाड़ियां चलाने में समस्या आ रही है।

  • Petrol Diesel CNG Price

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएनजी के दाम पेट्रोल डीजल को पीछे छोड़ चुके हैं। मौजूदा समय में लखनऊ में डीजल 89.76 रुपये प्रतिलीटर और पेट्रोल 96.44 प्रति लीटर बिक रहा है। इसके साथ सीएनजी 96.10 रूपये प्रति किलो बिक रही है। बता दें कि इस फाइनेंस ईयर में सीएनजी के दामों में काफी बढ़ोतरी की गई।


Latest News