Business Ideas : 10 हजार रुपये से घर बैठे शुरु करें पापड़ बनाने का बिज़नेस 1 महीने में हो जाओगे मालामाल

By

Shivam

Business Ideas : इस महंगाई के समय में अगर आप भी अपना खुद का बिजनेस ( Business Idea ) करने की सोच रहे हैं तो हमारे पास आपके लिए शानदार बिजनेस आइडिया है जिसके जरिए आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं। आज हम जी बिजनेस की बात कर रहे हैं उसकी खास बातें की उसे आप घर से भी शुरू कर सकते हैं हम बात कर रहे हैं। पापड़ बनाने के बिजनेस ( Papad Making Business ) की आज के समय में इस बिजनेस की काफी डिमांड है।

Papad Making Business

इस बिजनेस ( Business Idea ) को आप कहीं से भी कभी भी शुरू कर सकते हैं भारत में लोग खाने-पीने के काफी दीवाने हैं और कई लोगों को खाना पापड़ के बिना अधूरा रहता है ऐसे में अगर आप पापड़ बनाने के बिजनेस ( Papad Making Business ) शुरू करते हैं तो इससे आप हर रोज अच्छा पैसा कमा सकते हैं आईए जानते हैं इस बिजनेस के बारे में संपूर्ण जानकारी।

ऐसे शुरु होगा बिज़नेस

पापड़ बनाने के बिजनेस ( Papad Making Business ) को शुरू करने के लिए आपको कई सारी दाल को पीसकर उनमें मसाले मिलने होते हैं। उसके बाद उसकी छोटी-छोटी लोई बनाकर उसे सुखाया जाता है इसके बाद पापड़ बनकर तैयार हो जाता है। इस बिजनेस की खास बात है कि इससे आप दो-तीन घटे भी कर सकते हैं।

आपको इस बात का खास ध्यान देना होता है कि लोग किस तरह का पापड़ पसंद करते हैं। आपको ठीक उसी तरह का पापड़ बनाना है जिससे आपका बिजनेस ( Business Idea ) ज्यादा बढ़ेगा साथ ही इस बिजनेस के लिए आपको फूड रेगुलेटर FSSAI से लाइसेंस भी लेना होता है।

Business Ideas
Business Ideas

इतनी लागत और इतनी कमाई

पापड़ बनाने के बिजनेस ( Papad Making Business ) को आप कहीं से भी और कभी भी शुरू कर सकते हैं आपको इस बिजनेस को शुरू करने के लिए मार्केट में दुकान लेने की जरूरत नहीं होती आप इस बिजनेस को अपने घर से ही शुरू कर सकते हैं। साथ ही इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको किसी भी प्रकार की कोई भी मशीन की जरूरत नहीं होती आपको इसके लिए सिर्फ कच्चे माल की जरूरत होती है।

यानी अगर आप इस बिजनेस को छोटे लेवल से शुरू करते हैं तो आप इस बिजनेस को सिर्फ ₹10000 से शुरू कर सकते हैं और बात करें इस बिजनेस ( Business Idea ) से कमाई की तो आप इससे आपकी लागत का 50% मुनाफा कमा सकते हैं।

Government Scheme: 4 हजार जमा करने पर मिलेंगे 2 लाख रूपये, जाने पूरी स्कीम

Shivam के बारे में
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App