IPL 2023 Points Table: संडे डबल हेडर के बाद प्वाइंट्स टेबल में काफी उथल पुथल, ये टीम कर चुकी है क्वालीफाई

By

Anil Kumar

IPL 2023 Points Table: इस सीजन धमाकेदार शुरुआत करने वाली राजस्थान की टीम मिड सीजन में पटरी से उतर गई है। इस टीम को पिछले 6 में टीम को 5 मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। ऐसे में इस टीम की प्लेऑफ में पहुंचने की राह बिल्कुल आसान नहीं होगी।

IPL 2023: रविवार को हुए डबल हेडर के पहले मुकाबले में हार्दिक की कप्तानी वाली गुजरात टाइटंस ने लखनऊ सुपर जाएंट्स को हराकर लगभग प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है, गुजरात की ये जीत सीजन की 8वीं जीत है। वहीं राजस्थान रॉयल्स इस सीजन लगातार तीसरा मुकाबला हार गई है। इन दो मैचों के बाद प्वाइंट्स टेबल में फिर से हलचल देखने को मिली है गुजरात की टीम ने इस जीत के साथ ही 16 अंक अपने खाते में जोड़ लिए हैं और प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई कर चुकी है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने इस मुकाबले को जीतकर 10वें से 9वें नंबर पर अपनी जगह बनाई है। जिसके बाद दिल्ली की टीम एक बार फिर सबसे नीचे पहुंच गई है।

डबल हेडर का पहला मुकाबला

हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात उनके बड़े भाई की टीम लखनऊ से भिड़ी थी। इस भिड़ंत में लखनऊ को 56 रनों से बड़ी हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही जीटी के 16 अंक हो गए हैं और यह टीम लगभग प्लेऑफ में क्वालीफाई कर चुकी है। आईपीएल इतिहास पर नजर डालें तो 16 अंकों पर रहने वाली टीम को प्लेऑफ का टिकट आसानी से मिल जाता है, मगर इस सीजन अंक तालिका में मौजूद सभी टीमें एक दूसरे को कड़ी चुनौती दे रही हैं, जिस कारण जीटी के प्लेऑफ में पहुंचने की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। अगर यहां से गुजरात एक और मैच अपने नाम करती है तो उन्हें कोई टीम प्लेऑफ में पहुंचने से नहीं रोक पाएगी।

डबल हेडर का दूसरा मैच

वहीं दूसरे मैच में सनराइजर्स हैदराबाद ने शानदार रन चेस करके दिखाया और राजस्थान को इस सीजन हार की हैट्रिक लगानी पड़ी। इस सीजन आरआर ने धमाकेदार शुरुआत की थी, लेकिन बीच सीजन में संजू सैमसन की टीम पटरी से उतर गई है। पिछले 6 में राजस्थान केवल 1 ही मुकाबला जीत सकी है। ऐसे में इस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की राह मुश्किल होते जा रही है।हालांकि नेट रन रेट अच्छा होने के कारण यह टीम अभी भी अंक तालिका में टॉप-4 पर है।

Anil Kumar के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join