Bank FD interest rates: ये बैंक FD पर दे रही 9.1 फीसदी तक का ब्याज, फटाफट चेक करें ब्याज दरें

Avatar photo

By

Adarsh Pal

नई दिल्ली Bank FD interest rates: जब भी गारंटीड निवेश की बात होती है लोगों के मन में एफडी का ख्याल आता है। क्यों कि एफडी में निवेश किया गया पैसा पूरी तरह से सेफ रहता है इसके बाद गारंटीड रिटर्न भी मिलता है। इस महीने यानि कि मई महीने में काफी सारे बैंकों ने एफडी की ब्याज दरें बढ़ाई हैं।

इसमें एसबीआई, डीसीबी बैंक, आईडीएफसी फर्स्ट बैंक, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, सिटी यूनियन बैंक, आरबीएल बैंक और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक आदि शामिल हैं। चलिए जानते हैं इन बैंकों ने एफडी की ब्याज दरों में कितना इजाफा किया है।

DCB Bank

डीबीसी बैंक में एफडी कराने पर आपको 8.05 फीसदी का ब्याज प्राप्त होगा। वहीं सीनियर सिटीजन को 8.55 फीसदी का ब्याज मिलेगा। ये ब्याज दर 19 महीने से 20 महीने की एफडी पर दी जा रही है। ये ब्याज 2 करोड़ रुपये तक की फिक्स डिपॉजिट पर दिया जा रहा है। डीसीबी बैंक वेबसाइट के मुताबिक बैंक ने 22 मई 2024 से ही अपनी दरों को रिवाइज किया है।

IDFC FIRST

वहीं IDFC FIRST बैंक के द्वारा 15 मई को एफडी की दरों को रिवाइज किया गया है। अब बैंक में 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर 3 फीसदी से 8 फीसदी तक का ब्याज प्राप्त हो रहा है। ये ब्याज 7 दिन से 10 साल तक की एफडी पर दिया जा रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन को 0.50 फीसदी का एक्स्ट्रा ब्याज गिया जा रहा है। बैंक की तरफ से ज्याद ब्याज दर 8 फीसदी 500 दिन तक के टेन्योर के लिए दिया जाता है।

SBI एफडी स्कीम

वहीं एसबीआई की तरफ से 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर ब्याज दरों को रिवाइज किया गया है। 15 मई को ब्याज दरों में बदलाव करते हुए कुछ टेन्योर के लिए इसे 75 बीपीएस तक का रिवाइज किया गया है। 2 से 3 साल के टेन्योर पर 7 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है। वहीं सीनियर सिटीजन को 7.5 फीसदी तक का ब्याज प्राप्त हो रहा है।

Utkarsh Small Finance Bank

अगर आप उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 2 करोड़ रुपये तक की एफडी कराने वालों के लिए ब्याज दरों में बदलाव किया है। बैंक की ओर से अभी 4 फीसदी से लेकर 8.5 फीसदी तक का ब्याज पेश किया जा रहा है। यदि आप सीनियर सिटीजन हैं तो आपको 9.1 फीसदी तक का ब्याज प्राप्त होगा।

RBL Bank

अगर बात एफडी की ब्याज दरों मं इजाफे की करें तो आरबीएल बैंक ने भी अपनी एफडी की दरों को रिवाइज किया है। ये ब्याज दरें भी 2 करोड रुपये तक की एफडी पर लागू होगा। आरबीएल बैंक की तरफ से दिया जा रहा सबसे ज्यादा ब्याज 8 फीसदी का है, जो कि 18 महीने से 24 महीने तक की एफडी के लिए दिया जा रहा है।

Capital Bank Small Finance Bank

इस महीने में कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक ने भी एफडी की ब्याज दरों को रिवाइज किया है। ये भी 2 करोड़ रुपये तक की एफडी पर लागू होगा। बैंक की तरफ से 3.5 फीसदी से लेकर 7.55 फीसदी तक का ब्याज पेश किया जा रहा है। सबसे ज्यादा ब्याज दर 400 दिनों की एफडी पर पेश किया जा रहा है।

City Union Bank

2 करोड़ रुपये तक की एफडी के लिए सिटी यूनियन बैंक ने भी अपनी एफडी की ब्याज दरों को रिवाइज किया है। बैंक की तरफ से ग्राहकों को 5 फीसदी से लेकर 7.25 फीसदी तक का ब्याज दिया जा रहा है। सबसे ज्यादा ब्याज 7.25 फीसदी 400 दिनों की एफडी पर दिया जा रहा है।

Adarsh Pal के बारे में
Avatar photo
Adarsh Pal आदर्श पाल छत्रपति शाहू जी महाराज युनिवर्सिटी कानपुर से पत्रकारिता की डिग्री प्राप्त कर टाइम्सबुल मीडिया में बतौर कंटेंट राइटर काम कर रहे हैं। कंटेंट क्रिएशन के साथ नजर से खबर पकड़ने में माहिर और पत्रकारिता में लगभग 3 साल का अनुभव। टाइम्सबुल में आने से पहले आदर्श पाल न्यूज बाइट और न्यूज चेकर हिंदी में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow