Aadhar Card Loan: आधार कार्ड पर ले सकेंगे 50,000 रुपये का लोन, घर बैठे करें आवेदन

Avatar photo

By

Sanjay

Aadhar Card Loan: हाँ! अब आपको आधार कार्ड पर 50 हजार रुपये तक का लोन भी मिलेगा. आज के समय में हमें कभी भी आर्थिक सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है। इस तरह की स्थिति में हमें कई बार लोन के लिए आवेदन करना पड़ता है. सामान्य परिस्थितियों में तो हमें लोन मिल जाता है लेकिन कभी-कभी किसी कारणवश या गारंटी के अभाव में हमें लोन नहीं मिल पाता है। आज हम आपको बिना गारंटी के लोन राशि लेने के बारे में जानकारी देंगे।

आज के लेख में हमने कोलैटरल फ्री पर्सनल लोन के बारे में पूरी जानकारी प्रदान की है। अगर आप भी अपने आधार कार्ड की मदद से 50 हजार रुपये तक का लोन लेना चाहते हैं तो हमारा आज का आर्टिकल अंत तक पढ़ें।

आधार कार्ड ऋण

आज के समय में सभी सरकारी और गैर सरकारी बैंक और अन्य वित्तीय संस्थाएं हमें पर्सनल लोन उपलब्ध कराते हैं। आप अपनी इच्छानुसार ऋण प्रदाता का चयन कर सकते हैं। आधार कार्ड की मदद से लोन लेने की प्रक्रिया बहुत आसान है और इससे हमें लोन आसानी से और बहुत कम समय में मिल जाता है। आप आधार कार्ड की सहायता से 50,000 रुपये तक का लोन आसानी से प्राप्त कर सकते हैं।

आज के लेख में हमने आधार कार्ड से लोन लेने के लिए आवश्यक दस्तावेज, पात्रता, ब्याज दर, आवेदन प्रक्रिया आदि के बारे में जानकारी दी है, आप लोन के लिए आवेदन करने के लिए इनकी मदद ले सकते हैं।

आधार कार्ड ऋण ब्याज दर

आधार कार्ड लोन पर अन्य पर्सनल लोन के समान ही ब्याज दर ली जाती है, हालाँकि यह ब्याज दर कोलैटरल लोन से अधिक होती है, क्योंकि इस प्रकार के लोन में वित्तीय संस्थान को जोखिम अधिक होता है, जिसके कारण वित्तीय संस्थान हमें एक उच्च ब्याज दर. पर ऋण उपलब्ध कराता है। आमतौर पर पर्सनल लोन की ब्याज दर 10.90% से 14% तक होती है.

कई वित्तीय संस्थानों की ब्याज दरें अधिक हो सकती हैं, इसलिए आपको ऐसे ऋण प्रदाता वित्तीय संस्थान का चयन करना चाहिए जो आपको कम ब्याज दर पर ऋण प्रदान करता हो।

आवेदन के लिए आवश्यक दस्तावेज

अगर आप भी आधार कार्ड की मदद से पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको कुछ जरूरी दस्तावेजों की जरूरत होगी। इन दस्तावेजों में आपका आधार कार्ड, पैन कार्ड, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, पासपोर्ट साइज फोटो, मोबाइल नंबर आदि शामिल हैं।

आधार कार्ड की मदद से लोन आवेदन की पूरी प्रक्रिया नीचे दी गई है, अगर आप भी आधार कार्ड पर लोन लेना चाहते हैं तो नीचे दी गई प्रक्रिया की मदद ले सकते हैं।

आधार कार्ड ऋण 50000 ऑनलाइन आवेदन करें

जिस भी बैंक या वित्तीय संस्थान से आप लोन लेना चाहते हैं उसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर आपको लोन विकल्प पर जाकर पर्सनल लोन विकल्प का चयन करना होगा।

अब इंस्टेंट पर्सनल लोन विकल्प पर जाएं और आवेदन करने का विकल्प चुनें।

इसके बाद आपके सामने लोन आवेदन फॉर्म खुल जाएगा।

इस लोन आवेदन पत्र में आपसे पूछी गई आवश्यक जानकारी ध्यानपूर्वक दर्ज करें।

जानकारी दर्ज करने के बाद जरूरी दस्तावेजों को स्कैन करके अपलोड करें।

सभी आवश्यक जानकारी दर्ज करने के बाद अंत में इस ऋण आवेदन को सबमिट करें।

Sanjay के बारे में
Avatar photo
Sanjay मेरा नाम संजय महरौलिया है, मैं रेवाड़ी हरियाणा से हूं, मुझे सोशल मीडिया वेबसाइट पर काम करते हुए 3 साल हो गए हैं, अब मैं Timesbull.com के साथ काम कर रहा हूं, मेरा काम ट्रेंडिंग न्यूज लोगों तक पहुंचाना है। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow