नई दिल्ली: New Maruti Alto 800: हाल ही में मारुती सुजुकी ने अपनी कर ऑल्टो का अपडेटेड मॉडल ऑल्टो 800 को बाजार में पेश किया था। वैसे देखा जाए तो इस मॉडल को लोगों ने काफी पसंद किया है। यह कार अपनी जबरजस्त खासियत के कारण लोगों का जीतने में कामयाब रही। यह ऐसी कार है जो हर किसी के बजट में फिट होती है। वहीं इस कार के मेंटिनेंस का खर्चा भी बहुत कम है।

ऑल्टो 800 की बात की जाए तो यह एक फैमिली के लिए बेस्ट कार है यानी एक तरह से यह एक फैमिली कार है। अभी तक ऑल्टो के कुल 8 वेरिएंट निकाले गए हैं। ऑल्टो का लोवेस्ट मॉडल करीब 3.25 लाख रूपए की कीमत और टॉप मॉडल 4.95 लाख रूपए की कीमत में उपलब्ध है। अगर आप यह कार खरीदने की सोच रहे हैं तो इस कार पर सभी बैंक द्वारा लोन की सुविधा भी आसानी से मिल जाएगी।

New Maruti Suzuki Alto 800:

मारुती सुजुकी की ऑल्टो कार के सभी वेरिएंट पर ऑफर चला रही है। इन डिऑकउंट ऑफर्स के जरिए आप लगभग 33000 का फायदा उठा सकते हैं। आप इस ऑफर के बारे जानने के लिए cardekho.com वेबसाइट पर जा सकते हैं। वैसे ऑल्टो एसटीडी कार बंद है। इससे ऊपर के मॉडल लोन की सुविधा लेने पर आपको 50 हजार से ऊपर डाउनपेमेंट करना होगा। आप जैसे डाउनपेमेंट करेंगे वैसे ही EMI की राशि तय होगी।

वहीं आपको बता दें कि मारुती सुजुकी अपनी ऑल्टो के सभी मॉडल को सीएनजी वेरिएंट में लॉन्च कर दिया गया है। सीएनजी कार चलाने का खर्चा बाइक से चलने के खर्चे से भी कम होता है। सीएनजी के हिसाब से यह कार 1 रूपए 38 पैसे में एक किलोमीटर तक चला सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto 800 Feature:

मारुती सुजुकी ऑल्टो 800 बीएस6 मानकों के तहत 0.8-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध है जो 48PS की पावर और 69NM का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। हालांकि यह इंजन सीएनजी मोड पर थोड़ा सा पावर कम कर देता है। वहीं ऑल्टो के इंजन को 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है।

बीएस6 ऑल्टो का माइलेज पेट्रोल में 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का है। ऑल्टो सीएनजी में 31.59 किलोमीटर प्रति किलो गैस के हिसाब से माइलेज देती है। जबकि बीएस4 ऑल्टो का माइलेज थोड़ा ज्यादा था। यह सीएनजी में 33.44 का माइलेज देती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts