This is the Tesla car owner, Ambani Tesla car owner, Riteish Deshmukh's Tesla car owner even before the launch in India

नई दिल्ली। भारत में दुनिया की सबसे बड़ी इलेक्ट्रिक कार मेकर यूएस कंपनी टेस्ला ने भारत में इन्ट्री कर ली है लेकिन कंपनी इसकार के लॉन्च होने का लंबा इंतजार किया जा रहा है। अखिर हो भी क्यों ना? आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड जो इतनी बढ़ गई है। भारतीय बाजार में अभी ये कार मिलना शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन भारत में 4 लोगों के पास पहले से ही ये कार मौजूद है। जिसमें से 2 कार तो केवल इंडिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के पास है। आइए आज आपको बताते हैं, कि भारत में Tesla कार किस-किस के पास है…

प्रशांत रुइया (Tesla Model X)
भारत में एस्सार समूह के सीईओ प्रशांत रुइया वो पहले इंसान है, जिन्होंने टेस्ला कार खरीदी थी। उन्होंने 2017 में इसे इम्पोर्ट किया था। रुइया को अक्सर इस कार को खुद कार चलाते हुए देखा गया है। उनके पास नीले रंग की कार है।

रितेश देशमुख (Tesla Model X)
बॉलीवुड अभिनेता रितेश देशमुख के पास टेस्ला मॉडल एक्स कार है। जिसे कुछ समय पहले ही उनकी पत्नी जेनेलिया डिसूजा ने उन्हें गिफ्ट की थी। हालांकि ये कार भारत में नहीं है और यह लेफ्ट हैंड ड्राइव गाड़ी है। उनके पास ये कार किसी और देश में हैं।

मुकेश अंबानी (Tesla Model S 100D)
अंबानी परिवार के पास भारत में विदेशी गाड़ियों का बड़ी रेंज है। जिसमें टेस्ला कार भी शामिल है। मुकेश अंबानी ने 2019 में अपने गैराज में टेस्ला मॉडल एस 100डी . को शामिल किया था। हाई प्रफॉर्मेंस टेस्ला कई इलेक्ट्रिक मोटरों से चलती है, जो 423 पीएस और 660 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करती है। यह कार 0-100 किमी/घंटे मात्र 4.3 सेकेंड में पकड़ लेती है। इस कार की टॉप स्पीट 249 किमी / घंटा है। यह एक बार फुल चार्ज होने पर कुल 495 किमी की दूरी तय कर सकती है।

पूजा बत्रा (Tesla Model 3)
बॉलीवुड एक्ट्रेस और पूर्व मिस इंडिया पैसिफिक पूजा बत्रा के पास Tesla Model 3 है, जो टेस्ला का एक एंट्री-लेवल मॉडल है। उन्हें इस इलेक्ट्रिक कार में घूमना बहुत पसंद है। ये एक सेडान कार है। मॉडल 3 सिर्फ 5 सेकंड में 0-100 किमी/घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। यह कार एक बार फुल चार्ज करने पर 200 किमी / घंटा की रफ्तार से 386 किमी का सफर तय कर सकती है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts