नई दिल्ली: Komaki Flora Elecric Scooter: ऑटो बाजार में धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए जा रहे हैं। ऐसा कंपनियां इनकी डिमांड को देखकर कर रही हैं। इस क्रम में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Komaki Electric ने भारतीय बाजार में अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Komaki Flora लॉन्च किया है।

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बजट सेगमेंट में पेश किया है। इसकी कीमत 79 हजार रुपये रखी गई है। आप यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चार कलर ऑप्शन के साथ खरीद सकेंगे। सबसे खास बात यह है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज काफी अच्छी है। यही नहीं इसे सिर्फ 10 रुपये में 100 किमी चलाया जा सकता है। इसकी बैटरी रिमूवेबल है यानी इसकी बैटरी को आसानी से निकाल सकते हैं।

Komaki Flora Design

कंपनी ने इसे किफायती कीमत वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को काफी स्टाइलिश डिजाइन के साथ पेश किया है। इसमें राउंड शेप वाले हेडलैंप्स देखने को मिलते है, जिसके साथ क्रोम का इस्तेमाल भी किया गया है। इसकी सीट काफी आरामदायक है और पीछे बैठने वाली व्यक्ति के लिए अतिरिक्त बैक रेस्ट मिलता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डुअल फुटरेस्ट, और फ्लैट फुट बोर्ड भी मिलता है।

Komaki Flora Features

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो इसमें सेल्फ डाइग्नॉस्टिक मीटर के साथ वाइब्रेंट डैशबोर्ड, रिवर्स गियर और पार्किंग व क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए गए हैं। यह इलेक्ट्रिक स्कूटर कुल चार कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है, जिसमें ब्लैक, रेड, ग्रे और ग्रीन शामिल हैं। इसमें आगे की तरफ डिस्क और पीछे ड्रम ब्रेक मिलते हैं।

Komaki Flora Battery and Range

कंपनी का कहना है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 80 से 100 किमी मिलती है। कोमाकी का दावा है कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को फुल चार्ज करने में 1.8 से 2 यूनिट का खर्चा आएगा। अब 5 रुपये प्रति यूनिट भी मानें तो आप 10 रुपये के खर्चे में 100KM का सफर कर सकते हैं।


Latest News