Tata Tiago EV: टाटा मोटर्स ने भारत के बाजार में इलेक्ट्रिक कार टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी की इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में चौथी कार है। इस कार को भारत के मार्केट में ₹8.49 लाख के शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ पेश किया है।

वहीं इसके टॉप वेरिएंट की कीमत कंपनी ने ₹11.79 लाख रखी है। यह किमत शुरुआती 10,000 बुकिंग करने वाले ग्राहकों के लिए रखी गई है। इसमें से 2 हजार बुकिंग कंपनी ने अपने मौजूदा ग्राहकों के लिए रिजर्व रखा है। कंपनी टाटा टिगोर ईवी की 10,000 बुकिंग पूरी होने के बाद इसकी कीमतों में बदलाव कर सकती है।

कंपनी की इस कार को 10 अक्टूबर 2022 से बुक करा सकते हैं। वहीं इसकी डिलिवरी प्रक्रिया जनवरी 2023 से कंपनी शुरू कर देगी। इसकी बुकिंग अमाउंट की घोषणा भी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें:-Hero लाया अपना सबसे दमदार बाइक, फीचर्स देख Apache को भूलेंगे आप

इस कार में मिलता है जबरदस्त रेंज के साथ ज्यादा पॉवर

कंपनी की इस कार को दो बैटरी पैक के विकल्प के साथ पेश किया गया है। इसमें आपको 19.2 kWh और 24 kWh के बैटरी पैक का विकल्प कंपनी ऑफर करती है। इन दोनों विकल्पों वाली कार की कीमत अलग-अलग रखी गई है। कंपनी की कार जिसमें 19.2 kWh का बैटरी लगा है,

उसे एक बार फुल चार्ज करने के बाद 250 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव कर सकते हैं। वहीं इसके 24 kWh के बैटरी पैक वाले ऑप्शन को फुल चार्ज करके 315 किलोमीटर की रेंज तक चला सकते हैं। इन दोनों बैटरी पैक के ड्राइव रेंज को ARAI से सर्टिफाइड कराया गया है।

कई एडवांस फीचर्स के साथ आती है ये नई इलेक्ट्रिक कार

इस इलेक्ट्रिक कार में कंपनी ने एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी वाला इंफोटेनमेंट सिस्टम और 8-स्पीकर वाला हरमन साउंड सिस्टम लगाया है। वहीं इसमें रिमोट एसी ऑन ऑफ, रिमोट जियो फेंसिंग, कार लोकेशन ट्रैकिंग, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, रिमोट व्हीकल हेल्थ डायग्नोस्टिक्स, रियल-टाइम चार्ज स्टेटस, डायनेमिक चार्जर लोकेटर के साथ ही ड्राइविंग स्टाइल एनालिटिक्स देखने को मिल जाते हैं।


Latest News