Bullet से ज्यादा माइलेज देती है Tata की ये कार, Maruti भी घबराई

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Tata Tiago CNG: जब भी बात करो में माइलेज की होती है तो वहां सबसे पहले मारुति सुजुकी के सीएनजी कारों का नाम आता है। लेकिन मारुति इकलौती कंपनी नहीं है जो सीएनजी कारों का निर्माण करती है। टाटा भी अब इस सेगमेंट में काफी कमाल कर रही है।

टाटा ने कुछ समय पहले ही अपनी बेहतरीन हैचबैक टियागो का सीएनजी मॉडल लॉन्च किया था। देखते ही देखते ही यह लोगों के बीच काफी ज्यादा पॉपुलर हो गई है। इसके अलावा इसका माइलेज देख मारुति भी घबराई हुई है।

Tata Tiago CNG का इंजन, सेगमेंट में एकमात्र कार

टाटा टियागो के सीएनजी (Tata Tiago CNG) मॉडल में 1.2 लीटर का नेचरली स्पिरिटेड पेट्रोल इंजन मिलता है। इस इंजन के द्वारा 73 बीएचपी का पावर और 95 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट किया जाता है। इसके अलावा इसमें फाइव स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प भी दिया गया है।

टाटा एकमात्र कंपनी है जो सीएनजी के साथ भी ऑटोमेटिक गियर बॉक्स का विकल्प देता है। इसलिए यह आज की युवाओं के लिए काफी अच्छी कार बन जाती है।

CNG का माइलेज जबरदस्त

बात करे इसके माइलेज की तो 2.5 लाख रुपए की कीमत में आने वाली रॉयल एनफील्ड बुलेट भी 24 से 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे देती है। वहीं अगर आप इसकी तुलना टाटा टियागो सीएनजी से करें तो यह कार 1 किलो सीएनजी में 28 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है।

इसके अलावा इसका पेट्रोल वेरिएंट 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज दे सकता है। यह माइलेज इस कार को काफी ज्यादा किफायती बनाता है।

इसके फीचर्स भी काफी अच्छे हैं। टाटा अपने सेफ्टी के लिए जान जाती है और टाटा टियागो 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है। इसमें दो स्टैंडर्ड एयर बैग, रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, कार कर्नरिंग स्टेबिलिटी कंट्रोल के अलावा कोई और फीचर्स मिलते हैं।

इस कार की कीमत भी ज्यादा नहीं है यह 5.65 लाख रुपए से शुरू होकर 8.2 लाख रुपए तक में मिल जाती है। टाटा पूरे देश में फैली हुई है इस कारण से इसके सर्विसिंग में भी दिक्कत नहीं आती है आप चाहे तो टाटा टियागो सीएनजी को एक मौका दे सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App