नई दिल्लीः Tata Punch: भारत के बाजार में टाटा मोटर्स ने अपनी पॉपुलर एसयूवी टाटा पंच के नए एडिशन टाटा पंच कैमो (Tata Punch Camo) को उतारा है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया है। इस नई एसयूवी को लेटेस्ट अल्फा एआरसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। कंपनी की इस एसयूवी में आपको मौजूदा कलर विकल्पों के साथ ही मिलिट्री ग्रीन कलर का विकल्प भी मिल जाता है। इसके एक्सटीरियर की बात करें तो कंपनी ने इसके फ्रंट और रियर में कैमो बैजिंग दिया है। कंपनी ने इसके अलॉय व्हील के साथ ही इसके फ्रंट और रियर बंपर को अपडेट किया है। अब इसका फ्रंट और रियर बंपर आपको नए डिजाइन में देखने को मिल जाएगा। वहीं इसमें एलईडी डीआरएल, स्प्लिट हेडलैंप भी अब देखने को मिल जाएंगे।

  • इसमें लगे इंजन की जानकारी

टाटा पंच कैमो एडिशन में कंपनी ने 1.2 लीटर का 3 सिलेंडर वाला रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन लगाया है। यह इंजन 85 एचपी की अधिकतम पावर के साथ ही 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। कंपनी इसके इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प ऑफर करती है।

  • कंपनी की इस एसयूवी में मिलते हैं कई बेहतरीन फीचर्स

कंपनी ने अपनी इस एसयूवी के कैमो एडिशन में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो, रियर पार्किंग सेंसर, फैब्रिक अपहोल्स्ट्री जैसे कई अन्य फीचर्स उप्लब्ध कराए हैं। आपको बता दें कि ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में टाटा पंच को 5 स्टार रेटिंग दी गई है। कंपनी की इस एसयूवी के फ्रंट सीट पर डुअल एयरबैग्स, रियर व्यू कैमरा, ट्रैक्शन कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी जैसे सेफ्टी फीचर्स भी दिए गए है। कंपनी ने अपनी इस एसयूवी को भारतीय बाजार में ₹6.85 लाख की शुरूआती एक्सशोरूम किमत के साथ पेश किया है। वैसे टाटा पंच की भारत मे किमत ₹5.93 लाख से शुरू होकर ₹9.49 लाख तक जाती है।


Latest News