गर्मी से बचने के लिए इस कंपनी ने बनाया हेलमेट, खासियत के आगे कीमत लगेगी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Bike Helmet for Summer: गर्मी इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि दिल्ली जैसे महानगर का तापमान 50 डिग्री सेल्सियस को छू रहा है। ऐसे में कार वाले तो ऐसी चलाकर अपने सफ़र को आरामदायक बना लेते हैं। लेकिन टू व्हीलर चालकों के लिए यह जानलेवा बन रहा है।

इसी समस्या को देखते हुए हेलमेट बनाने वाली कंपनी स्टीलबर्ड ने अपना एक नया प्रोडक्ट पेश किया है। कंपनी ने Breeze On नाम से एक ऐसे हेलमेट को डिजाइन किया है जो गर्मी में भी ठंडी का एहसास देता है। आज इस आर्टिकल में हम इसके फीचर्स और कीमत को डिटेल में जानेंगे।

Steelbird Breeze On है काफी मजबूत

इसे लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने इस पर अपना बयान भी दिया है। उन्होंने कहा है कि इस हेलमेट को कई सावधानियां को देखते हुए डिजाइन किया गया है। इसके सेल को बनाने में हाई इंपैक्ट थर्मोप्लास्टिक पदार्थ का उपयोग किया गया है। इसे BIS सर्टिफिकेट भी मिल चुका है। यह हेलमेट इसलिए भी खास है क्योंकि इसमें वेंटिलेशन के लिए चारों तरफ छोटे-छोटे इवेंट्स दिए गए हैं। यह वेंट्स इसे ठंडा रखने में मदद करते हैं।

इस नए हेलमेट की ये है खासियत

जानिए यूजर्स नाम स्टीलबर्ड ब्रिज ओं (Steelbird Breeze On) हेलमेट का प्रयोग किया है। उनका कहना है कि यह गर्मी में बेहतरीन राइट का अनुभव देती है। इसका वेंटीलेशन सिस्टम काफी अच्छा है और यह गर्मी में भी अंदर के माहौल को ठंडा रखता है।

इसके अंदर के कुशन को बनाने में सॉफ्ट लाइक्रा क्लॉथ का प्रयोग किया गया है। वही यह ब्लैक एक्सटेंडेड पॉलिस्टायरिन स्ट्रक्चर के साथ आती है जो राइडर को सुरक्षित महसूस करवाता है। स्टीलबर्ड ब्रिज ओं में कुछ और फीचर्स के तौर पर इनर सन शील्ड, वाइजर रैचेट सिस्टम और एक माइक्रोमैटिक बकल दिया गया है। यह हेलमेट सामान्य रीडिंग के अलावा सपोर्ट एक्टिविटी में भी प्रयोग किया जा सकता है।

इस नई स्टील बर्ड ब्रिज ओं हेलमेट की कीमत 2199 से शुरू होती है। इसमें 15 से भी ज्यादा रंग उपलब्ध है जो आप अपने स्टाइल और पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं। यह 580 मिलीमीटर से लेकर 620 मिली मीटर तक के साइज में उपलब्ध है। यानी कि एक छोटा फेस वाला व्यक्ति भी इस हेलमेट का प्रयोग कर सकता है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow