Porsche के इस कार की कीमत को देख लग सकता है झटका, लेकिन फीचर्स और लुक से हो जाएगा प्यार

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Porsche Taycan: अभी हाल ही में पुणे से एक दुखद घटना की खबर सामने आई है। जिसमें पोर्श की कार से दो बाइक सवार लोगों को टक्कर लगी और उनकी मौत हो गई। आज की इस रिपोर्ट में आपको हम उस पोर्श की उस कार के बारे में बताएंगे। आपको बता दें कि पोर्श लग्जरी कार निर्माता कंपनी है। जिसकी कार Porsche Taycan से यह घटना हुई है।

Porsche Taycan का इंजन और पावरट्रेन

अगर बात इस कार के इंजन की करें तो कंपनी इसमें काफी पॉवरफुल इंजन देती है। जिसकी क्षमता 300 kW या 408 PS की पावर प्रोड्यूस करने की है। इसमें आपको 230 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड भी मिलती है। यानी रफ्तार पसंद करने वालों के लिए एक एकदम बेस्ट कार है। इस कार की क्षमता 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार मात्र 4.8 सेकेंड में हासिल करने की है।

कंपनी ने इसी साल मार्च के महीने में Porsche Taycan को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च किया है। यह कंपनी की स्पोर्टी लुक वाली कार है। इस पावरफुल और तेज रफ्तार वाली कार की क्षमता मात्र 2.1 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल करने की है। जर्मनी की इस कार निर्माता कंपनी की माने तो इस कार में 305 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड दी गई है।

Porsche Taycan के फीचर्स और कीमत

Porsche Taycan कंपनी की लग्जरी कार है। जिसमें आपको मैट्रिक्स डिजाइन वाले एलईडी हेडलाइट्स मिलते हैं। इसके टर्बो मॉडल्स में स्टैंडर्ड HD-मैट्रिक्स डिजाइन की एलईडी हेडलाइट्स दी गई है। कंपनी की इस कार में आपको 360-डिग्री व्यू कैमरा के अलावा 10.9-इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले मिलता है।

जो नेविगेशन सिस्टम और इंफोटनेमेंट सिस्टम के साथ आता है। अगर इस कार के बारे में जानने के बाद अब आपका मन इसे खरीदने का कर रहा है। तो जान लीजिए कि इसकी शुरूआती एक्सशोरूम कीमत 1.61 करोड़ रुपये है। जो टॉप वेरिएंट के लिए 2.44 करोड़ रुपये तक जाती है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow