Navee N65 Electric Kick Scooter will run on full charge 65 KM, Know Foldable E-Scooter Features and Price

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक व्हीकल धूम मचा रहे है। कंपनियां ने लगभग हर सेंगमेंट अपने ई-व्हीकल को लॉन्च किया है।
चीन में इलेक्ट्रिक किक स्कूटर की दुनिया में Xiaomi का बोलबाला है, लेकिन अब, देश में एक नए स्टार्टअप Brightway Intelligent Technology Co. Ltd ने अपने पहले इलेक्ट्रिक किक स्कूटर (Electric kick scooter) के साथ कदम रखा है। किक स्कूटर की सबसे बड़ी खासियत यह रहती है कि इसे भीड़भाड़ वाली जगह पर आराम से चलाया जा सकता है और इलेक्ट्रिक होने के नाते इसे चलाने की आपकी महनत भी खत्म हो जाती है। नए इलेक्ट्रिक किक स्कूटर का नाम Navee N65 है।

Navee N65 के लॉन्च की घोषणा आधिकारिक Weibo अकाउंट के जरिए की गई। नए Navee N65 इलेक्ट्रिक किक स्कूटर को चीन में Xiaomi Youpin वेबसाइट पर क्राउडफंडिंग के रूप में लिस्ट किया गया है। वर्तमान में इसकी कीमत 3,499 चीनी युआन (लगभग 41,000 रुपये) रखी गई है।

N65 इलेक्ट्रिक किक स्कूटर में 500W क्षमता की ब्रशलेस मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी बदौलत यह स्कूटर 32 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकता है। इसमें 48.5V, 12.5Ah क्षमता का लिथियम बैटरी पैक मिलता है। कंपनी का दावा है कि यह बैटरी पैक इस इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric Scooter) को सिंगल चार्ज में 65 किलोमीटर तक चला सकता है।

कंपनी का यह दावा भी है कि N65 को बेहद मजबूत लोहे के फ्रेम पर बनाया गया है, जिसकी वजह से यह 265lbs (120kg) तक का अधिकतम वजन उठा सकता है। इसमें 17cm का फुटबोर्ड दिया गया है, जिसमें दोनों पैरों को रखना आसान होगा। इसके अलावा ब्रेक के मामले में भी इसे सुरक्षित बनाने की कोशिश की गई है। इसमें डुअल ब्रेक कॉन्फिगरेशन मिलता है।

Navee N65 इलेक्ट्रिक स्कूटर में बड़ा डिस्प्ले भी दिया गया है, जिसमें राइडर कुछ जरूरी जानकारियां देख सकता है। किक स्कूटर को “Go Navee” ऐप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें डुअल-रोटेशन फोल्डिंग सिस्टम मिलता है, जिससे इसे असेंबल करने में समय बर्बाद नहीं होता है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts