भारत के हैचबैक सेगमेंट की पॉपुलर कार मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) को अपने आकर्षक लुक और दमदार इंजन के लिए पसंद किया जाता है। कंपनी ने अपनी इस कार को सबसे पहले 2005 में भारत के मार्केट में उतारा था।

अभी इसके थर्ड जनरेशन को कंपनी बाजार में बेच रही है। अब इसकी अगली पीढ़ी को लॉन्च करने की तैयारी कंपनी की है। कई रिपोर्ट्स की माने तो कंपनी 2023 तक अपनी इस पॉपुलर कार की अगली पीढ़ी को ग्लोबली लॉन्च कर देगी।

यह भी पढ़ें:-शानदार मेकओवर के साथ लॉन्च होगी युवाओं की धड़कन बढ़ाने वाली Yamaha RX100

लुक में किया जाएगा बदलाव

अभी हाल ही में 2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट के प्रोटोटाइप को अंतरराष्ट्रीय बाजार में स्पॉट किया गया है। कंपनी ने इसमें कई बदलाव किए हैं। वहीं इसमें कई एडवांस फीचर्स भी जोड़े गए हैं। कंपनी ने अपनी इस कार के साइज को बढ़ाया है जिससे कि अब ज्यादा बूट स्पेस और ज्यादा केबिन स्पेस आपको मिल सकता है।

इसके डिज़ाइन में भी कंपनी बदलाव करने जा रही है। रिपोर्ट्स की माने तो इसके बोनट पर कुछ आक्रामक पावर उभार के साथ सामने की तरफ sharp headlamps की एक जोड़ी देखने को मिलेगी। इसके दोनों सिरों पर नए डिज़ाइन वाले बंपर कंपनी लगा सकती है।

इसमें मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

इसके इंटीरियर में भी बदलाव किया जाएगा। कंपनी इसमें नए डिज़ाइन वाला डैशबोर्ड दे सकती है। इसमें आपको 9-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम के साथ ही 360-degree parking camera, heads-up display, automatic climate control और steering-mounted audio controls देखने को मिल सकते हैं।

इसका इंजन होगा दमदार

कंपनी की इस नई कार में 1.2 लीटर का के-सीरीज इंजन मिल सकता है। इसे कंपनी Dual jet technology and mild hybrid system के साथ पेश करेगी। वहीं इसमें Automatic Start-Stop System मिलने की भी उम्मीद है। इसमें आपको पॉवरफुल मोटर मिल सकता है। वहीं 2023 मारुति सुजुकी स्विफ्ट (2023 Maruti Suzuki Swift) इंजन के साथ कंपनी 5-speed MT and 6-speed AT का विकल्प ऑफर कर सकती है।


Latest News