नई दिल्ली: Kawasaki W175: जानी-मानी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए भारतीय बाजार में सस्ती रेट्रो बाइक पेश करने वाली है। जानकारी के अनुसार यह नई बाइक Kawasaki W175 होगी।

ये भी पढ़ें- oppo फोन खरीदने वाले की हो गई बल्ले-बल्ले! oppo F21 pro 5G पर ऐसे मिल रही 12000 रूपये छूट, देखें

मीडिया खबरों के मुताबिक, कंपनी यह बाइक पूरी तरह भारत में तैयार की जाएगी। यानी यह बाइक पूरी तरह ‘मेड इन इंडिया’ होगी। वहीं इसके लुक में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा, क्योंकि कंपनी इसे पूरी तरह रेट्रो लुक के साथ पेश करेगी।

बता दें कि कावासाकी ने हाल ही में अपनी इस बाइक का अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक टीजर भी जारी किया था। हालांकि टीजर में कंपनी ने सिर्फ ‘डब्ल्यू’ (W) लिखा है, जिससे पता चलता है कि Kawasaki W175 बाइक होगी। वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह नई बाइक 2025 तक सड़कों पर देखने को मिल सकती है।

इस बाइक के लॉन्च के बाद कंपनी की W लाइनअप में दूसरी बाइक होगी, इससे पहले कंपनी ने W800 को लॉन्च कर चुकी है। नई W175 का स्टाइल, लुक और डिजाइन काफी हद तक W800 से मिलता-जुलता होगा। वहीं रेट्रो लुक के साथ इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंडिकेटर्स को भी सर्कुलर थीम पेश किया है। इसके  साथ ही फ्यूल टैंक और साइड पैनल भी गोल दिए जाएंगे।

वहीं फीचर्स की बात करें तो फिलहाल फीचर्स को लेकर कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि माना जा रहा है कि रेट्रो डिजाइन के कारण इसमें कोई एडवांस फीचर्स नहीं दिए जाएंगे। इसमें एलईडी हेडलाइट्स दी भी जा सकती हैं और नहीं भी और बाइक में रेट्रो फील देने के लिए इंस्ट्रूमेंटेशन पूरी तरह से एनालॉग हो सकता है।

Kawasaki W175 का इंजन

कंपनी Kawasaki W175 बाइक में 177cc एयर-कूल्ड सिंगल सिलेंडर इंजन दे सकती है, जो 13hp की पावर और 13.2Nm का टार्क जनरेट करने में सक्षम होगा। इंजन के साथ 5-स्पीड ट्रांसमिशन गियरबॉक्स जोड़ा जा सकता है।

Kawasaki W175 की कीमत

कंपनी इस बाइक को दो कलर में पेश करेगी, जिसमें एबोनी ब्लैक और स्पेशल एडिशन रेड कलर शामिल होंगे। बता दें कि इस बाइक की कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है। हालांकि अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 1.50 लाख रुपये रखी जा सकती है।


Latest News