नई दिल्ली: हुंडई ने अपनी वैन्यू का फेसलिफ्ट लॉन्च कर दिया है और अब कंपनी अपने अगले एसयूवी के लॉन्च की तैयारी में व्यस्त हो गई है। हुंडई 13 जुलाई को भारत में मिलने वाली स्पेक के साथ टक्सन (Hyundai Tucson) एसयूवी को लॉन्च करने वाली है। लेकिन हुंडई टक्सन की कीमतों की घोषणा अगस्त में करेगी।

नई टक्सन भारत में हुंडई के लाइन अप की महंगी एसयूवी होगी जो अल्काज़र से भी उपर होगी। कंपनी अपने इस फ्लैगशिप एसयूवी की बुकिंग अगले महीने से शुरू करने वाली है।

विश्व स्तर पर हुंडई अपनी टक्सन को दो व्हीलबेस के साथ बेचती है जिसमे 2,680 mm और 2,756 के mm शामिल है। Hyundai द्वारा हाल ही में जारी की गई तस्वीरों से यह पता चलता है कि देश में इस एसयूवी का बड़ा वेरिएंट लॉन्च किया जाएगा।

यह भी पढ़े:-हाइब्रिड सिस्टम के साथ बाजार में आती है Maruti Suzuki की ने कार, शानदार लुक के साथ 40 Kmpl का माइलेज

हालांकि, यह 5 सीटर होगी पर केबिन में ग्राहकों को बहुत ही स्पेस मिलेगा। उम्मीद है कि हुंडई टक्सन को दो इंजन विकल्पों और विदेश में मिलने वाली सभी फीचर्स के साथ कई वेरिएंट में लॉन्च करेगी।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो टक्सन में 2.0 लीटर डीजल और पेट्रोल इंजन मिल सकता है। इसमें आपको वहीं 2.0 लीटर इंजन यूनिट मिल सकता है जो अल्काज़र में दिया गया है। हाई वेरिएंट में AWD भी दिया जा सकता है। नई टक्सन में हुंडई की ब्लूलिंक कनेक्टेड कार तकनीक, फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनारोमिक सनरूफ और 10.25-इंच टचस्क्रीन सहित और भी कई एडवांस और सेफ्टी फीचर्स मिल सकते हैं।

नई टक्सन में ADAS भी मिल सकता है। लेकिन आपको बता दे कि भारत में अभी Hyundai की किसी भी कार में यह नहीं मिलता है। नई टक्सन एसयूवी की कीमत 25 लाख रुपये से शुरू हो सकती है। इसका मतलब है कि यह टाटा हैरियर और महिंद्रा एक्सयूवी700 के हाई वेरिएंट को सीधा टक्कर देने वाली है।

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts