माइलेज में Splendor का बाप और कीमत उससे कम, जानें Honda Shine 100 की पूरी डिटेल

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Honda Shine 100: होंडा टू व्हीलर सेगमेंट में काफी अच्छा कर रही है। इसकी होंडा शाइन 125 और एक्टिवा दोनों ही अपने सेगमेंट में बेस्ट सेलिंग टू व्हीलर है। लेकिन स्प्लेंडर के सेगमेंट में एक भी बाइक नहीं थी।

हालांकि अब Honda Shine 100 आ गई है। यह बाइक काफी अच्छा माइलेज देती है और इसकी कीमत भी कम है। होंडा शाइन 100 को कंपनी ने 64900 की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च किया था।

आकर्षक नहीं पर किफायती है Honda Shine 100

होंडा शाइन 100 की डिजाइन आकर्षक नहीं है। यह बाइक आज भी पुराने जमाने की किसी कंप्यूटर बाइक की तरह लगती है। इसीलिए लुक के मामले में आप इसे पसंद नहीं करेंगे।

लेकिन इसमें हैलोजन हेडलैंप, आकर्षक बॉडी ग्राफिक्स और फाइव स्पोक एलॉय व्हील्स दिया गया है जो इसे थोड़ा बहुत आकर्षक बनाता है। अगर आपको एक सिंपल बाइक पसंद है तो होंडा शाइन 100 पसंद आएगी इसमें 386 मिलीमीटर की हाइट और 677 मिलीमीटर लंबी सीट मिलती है। यह लंबी सीट आपके आरामदायक राइट में काफी ज्यादा मदद करेगी।

होंडा शाइन 100 में बेसिक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्यूल गेज और कई चीजें मिल जाती है। इस कंप्यूटर बाइक को डायमंड फ्रेम पर बनाया गया है।

इस टेलीस्कोपिक फ्रंट फॉक्स और ड्यूल स्प्रिंग लोडेड शॉक अब्जॉर्बर दिया गया है, जो हमें सभी बाइक्स में देखने को मिल जाती है। यह ड्रम ब्रेक्स के साथ आती है जो बहुत ही आराम से लगती है। इसे 5 कलर ऑप्शन में लॉन्च किया गया है जिसमें रेड, ब्लू, ग्रीन, गोल्डन और ग्रे कलर शामिल है।

Honda Shine का इंजन का काफी दमदार

होंडा शाइन 100 बंद 98 सीसी का सिंगल सिलेंडर और कॉल इंजन मिलता है। यह इंजन 7 बीएचपी का पावर और 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसे आप E 20 फ्यूल पर भी चला सकते हैं। यही कारण है कि यह अन्य बाइक के मुकाबले ज्यादा माइलेज देती है।

इसमें आपको 60 से 65 किलोमीटर तक का माइलेज मिल जाता है और यह 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पर भी चल सकती है। चलाते वक्त इसमें आपको हल्का वाइब्रेशन भी सुनने को मिलेगा। लेकिन यह वाइब्रेशन आपको परेशान नहीं करेगा। इसीलिए अगर आपका बजट 60 से 65000 के करीब है तो इस किफायती बाइक को खरीद सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow