नई दिल्ली: Honda कंपनी अपनी जबरजस्त बाइक पेश करने की तैयारी कर रहा है। इस बाइक का नाम होंडा सीबी 750 हॉर्नेट (Honda CB750 Hornet) है। कंपनी इस बाइक कई खासियत के साथ पेश करने जा रहा है। वैसे बता दें कि कंपनी ने अभी इसके लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

ये भी पढ़ें- Butter Chicken Pizza: रात के बचे हुए बटर चिकन से बनाएं ये टेस्टी डिश, देखते ही खाने पर नहीं होगा कंट्रोल

Honda CB750 Hornet Price

कंपनी ने अभी इस बाइक से पर्दा उठाया है। वहीं कीमत को लेकर कोई जानकारी नहीं दी है। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में यह बाइक भारतीय रुपयों के हिसाब से 6.5 लाख रुपये की कीमत में उपलब्ध है। अब अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह बाइक भारतीय बाजार में इससे ज्यादा कीमत में आ सकती है। हालांकि रिपोर्ट्स के अनुसार Honda CB750 Hornet बाइक को दिवाली पर भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

Honda CB750 Hornet Engine and Power

इस बाइक में लिक्विड कूल्ड तकनीक पर आधारित 755 cc पैरेलल ट्विन इंजन मिलेगा। यह इंजन 92 hp की अधिकतम पावर और 74.4 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें  6 स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है।

ब्रेकिंग सिस्टम के लिए कंपनी ने इसके फ्रंट व्हील में ट्विन 296 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर व्हील में 240 एमएम का डिस्क ब्रेक लगाया है। इसी के साथ इसमें स्लिप असिस्ट क्लच और बाई डायरेक्शनल क्विक शिफ्टर  को जोड़ा गया है।

Honda CB750 Hornet Features

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार इस बाइक में हाइटेक और इलेक्ट्रिक फीचर्स दिए जाएंगे। इसी के साथ 5 इंच का टीएफटी कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक और व्हीली कंट्रोल जैसे धांसू फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें 4 राइडिंग मोड मिलेंगे। ये मोड स्टैंडर्ड, स्पोर्ट्स, रेन और यूजर हैं।

कंपनी ने इस बाइक में फीचर्स के तौर पर हाइटेक और इलेक्ट्रिक फीचर्स दिए हैं। इसमें 5 इंच का टीएफटी कंसोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, इंजन ब्रेक और व्हीली कंट्रोल जैसे शानदार फीचर्स मिलेंगे। कंपनी ने इस बाइक में 4 राइडिंग मोड दिए हैं, जिसमें स्टैंडर्ड, स्पोर्ट्स, रेन और यूजर शामिल हैं।


Latest News