त्योहारी सीजन में Hero ने कर दिया धमाका! बाजार में उतार दी Bullet को टक्कर देने वाली बाइक, देखें कीमत और फीचर्स

By

Web Desk

नई दिल्ली: जानी-मानी वाहन निर्माता कंपनी Hero ने दीवाली के मौके पर बड़ा धमाका कर दिया। हीरो ने ऑटो बजार में जबरजस्त बाइक उतार दी है। इसका लुक डिजाइन देखकर बुलेट (Bullet) भूल जाएंगे। हीरो ने इस बाइक में गजब का फीचर दिया है।

ये भी पढ़ें- बच्चे के नाम पर खुलवाएं यह खाता, कुछ सालों में मिलेंगे 32 लाख रुपये, जानें कैसे?

बता दें कि इस बाइक का नाम Hero Xtreme 160 R है और कंपनी ने इसका Stealth 2.0 एडिशन को पेश किया है। इस बाइक में कई सारे नए फीचर्स दिए गए हैं, जिससे यह बाइक एकदम अलग हो गई है।

Hero Xtreme 160R Specification and Features

इस बाइक में कंपनी ने “हीरो कनेक्ट” फीचर भी दिया है जिसे ग्राहक बहुत पसंद कर रहे हैं। आपको बता दें कि “हीरो कनेक्ट” एक स्मार्ट मोबिलिटी डिवाइस है और इसकी सहायता से लाइव लोकेशन का पता लगाया जा सकता है। इसके आलावा कंपनी ने इसमें कई एडवांस फीचर्स दिए हैं।

इसके आलावा कंपनी ने इसे जियो फेंस अलर्ट, जिससे पहले से निर्धारित किसी भी स्थान पर बाइक के पहुंचते ही ऐप पर एक नोटिफिकेशन मिलता है। स्पीड अलर्ट दिया है, जिससे बाइक के लिए निर्धारित स्पीड लिमिट की सीमा को पार करने पर ऐप पर एक नोटिफिकेशन मिलता है। इससे बाइक राइडर को ड्राइव करने में बहुत आसानी होती है।

वहीं टॉपल अलर्ट, जिससे अगर बाइक स्टैंड पर लगे हुए गिर जाती है तो इस स्थिति में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर और इमरजेंसी कॉन्टैक्ट नंबर पर ऐप नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है। इससे बहुत सहायता होती है। टो अवे अलर्ट, जिससे बाइक में कुछ अनधिकृत गतिविधि होने की स्थिति में ऐप रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है। अनप्लग अलर्ट, जिससे डिवाइस के अनप्लग होने की स्थिति में भी ऐप राइडर को रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक नोटिफिकेशन और एसएमएस भेजता है

Hero Xtreme 160R Engine

कंपनी ने इस बाइक के Stealth 2.0 एडिशन में 163cc का एयर-कूल्ड इंजन लगाया है, जो XSens तकनीक और एडवांस प्रोग्राम-फ्यूल-इंजेक्शन तकनीक पर आधारित है। इस इंजन की क्षमता 6500 आरपीएम पर 15.2 पीएस की अधिकतम पावर जेनरेट करने की है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक महज 4.7 सेकंड में 0 से 60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Hero Xtreme 160R Price

कंपनी ने इस बाइक की कीमत 1,59,738 रुपये रखी है। यह बाइक हीरो मोटोकॉर्प को शोरूम में उपलब्ध होगी। वहीं हीरो एक्सट्रीम की एक्स शोरूम कीमत 1,29,030 रुपये रखी गई है।

Web Desk के बारे में
For Feedback - timesbull@gmail.com
Share.
Join