रेंज की नहीं होगी दिक्कत, 600 Km चलती हैं ये Electric Cars, एक की भारत में एंट्री बैन

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Electric Cars with 600 Kilometer Range: इलेक्ट्रिक कारों का बिजर लगातार बढ़ रहा है। वहीं इन दिनों इलेक्ट्रिक कार की डिमांड में काफी इजाफा भी है। लेकिन आज भी कुछ लोग हैं जो इलेक्ट्रिक कार की रेंज को लेकर शंका करते हैं। अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर विचार कर रहे हैं। लेकिन रेंज को लेकर तय नहीं कर पा रहे हैं की कौन सी कार आपके लिए सही रहेगी। तो इस रिपोर्ट में आप 600 किलोमीटर रेंज के साथ आने वाली कुछ बेस्ट इलेक्ट्रिक कारों के बारे में जान सकते हैं। इससे आपको इलेक्ट्रिक कार खरीदने में आसानी होगी।

BYD Seal की जानकारी

BYD Seal इलेक्ट्रिक कार को हमने पहले नंबर पर रखा है। जिसमें आपको सिंगल चार्ज में 650 किलोमीटर की ड्राइव रेंज मिल जाती है। कंपनी की इस इलेक्ट्रिक कार की क्षमता 3.8 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने की है। इस कार को बाजार में 41 लाख रुपये से 53 लाख रुपये की कीमत पर मार्केट में पेश किया गया है।

BMW i7 की जानकारी

दूसरे नंबर पर इस लिस्ट में BMW i7 इलेक्ट्रिक कार आती है। जिसके तीन मॉडल को कंपनी ने मार्केट में पेश किया है। इसमें आपको मॉडल के हिसाब से 274 मील से 321 मील तक का रेंज उपलब्ध होता है। इस कार की मार्केट में एक्सशोरूम कीमत 2.13 करोड़ रुपये से 2.50 करोड़ रुपये के बीच रखी गई है।

Hyundai Ioniq 5 की जानकारी

Hyundai Ioniq 5 का इस लिस्ट में चौथा नंबर है। यह कार 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज हो जाती है। इसमें कंपनी ने सिंगल चार्ज में 604 किलोमीटर का रेंज ऑफर किया है। इसे बाजार में 45.95 लाख रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर उतारा गया है।

Kia EV6 की जानकारी

इस लिस्ट की चौथी कार Kia EV6 है। इसकी रेंज 708 किलोमीटर की है। इस कार को आप महज 18 मिनट में 10 फीसदी से 80 फीसदी तक चार्ज कर सकते हैं। इसकी कीमत 60.95 लाख रुपये से 65.95 लाख रुपये के बीच तय की गई है।

Tesla Model S Plaid की जानकारी

इस लिस्ट में पांचवा नंबर Tesla Model S Plaid का है। जिसमें आपको 359 किलोमीटर की लंबी ड्राइव रेंज मिलती है। इसकी क्षमता 1020 hp पावर पैदा करने की है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow