HomeऑटोमोबाइलMaruti Swift को अभी खरीदने पर होगा बड़ा पछतावा, वजह जानकर खुशी...

Maruti Swift को अभी खरीदने पर होगा बड़ा पछतावा, वजह जानकर खुशी से उछल पड़ेगें आप!

नई दिल्ली: भारतीय बाजार के ऑटो मार्केट में मारुति सुजुकी एक बड़ी कार मेकर कंपनी है। कंपनी के पोर्टफोलियो में एक से बढ़कर एक गाड़ियां है, जो ग्राहकों के द्वारा काफी पसंद की जाती है। मौजूदा समय में कंपनी पहले की गाड़ियों को नए अवतार में लॉन्च करने का काम कर रही है, जिससे ग्राहकों के लिए अच्छी बात है। हालांकि अगर आप ने बेस्ट सेलिंग कार में से एक Maruti Swift को खरीद लिया तो बाद में बड़ पछाताना पड़ेगा जी हीं आप ने सही सुना है। 

दरअसल आप को बता दें इस समय ऑटो कंपनी नए गाड़ियों के साथ-साथ पहले की गाड़ियों नए मॉडल में लॉन्च करने का काम कर रही है। जिसमें से मारुती सुजुकी की Maruti Swift भी है। यदि आपने यह कार अभी से खरीद ली तो आपको नया लुक डिजाइन नहीं मिल पाएगा क्योंकि कंपनी इस कार को नए अवतार में जनवरी में पेश करने वाली है।

बताया जा रहा है नई पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट 2023 का दिसंबर 2022 में ग्लोबली पेश किया जा सकता है। जिसे भारतीय बाजार में कि इंडो-जापानी ऑटोमेकर कंपनी नई 2023 मारुति स्विफ्ट को दिल्ली ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है।

वही नई पीढ़ी की सुजुकी स्विफ्ट 2023 हैचबैक में कुछ महत्वपूर्ण बड़े अपडेट और अपग्रेड फीचर देखने को मिल सकते हैं। नई मारुति स्विफ्ट 2023 में नई डिजाइन मिलने वाला है। जिसकी ग्राहकों को काफी समय से इंतजार था है। नई स्विफ्ट की लंबाई 3845mm, चौड़ाई 1735mm और ऊंचाई 1530mm हो सकती है। इसका व्हीलबेस 2450mm रह सकता है।

वही नए कार में वाली ग्रिल, नए सी-आकार वाले एयर स्प्लिटर्स के साथ अपडेटेड बम्पर, बड़ा एयर-इनटेक, नए एलईडी एलिमेंट के साथ स्लीक हेडलैंप और फ्रंट एंड पर नई फॉग लैंप असेंबली होगी। इसे बड़े और नए ड्यूल-टोन अलॉय व्हील, नए बॉडी पैनल, व्हील आर्च पर फॉक्स एयर वेंट, ब्लैक आउट पिलर और रूफ माउंटेड स्पॉइलर मिलने की उम्मीद है। 

मारुति स्विफ्ट में होगा ऐसा माइल्ड हाइब्रिड वाला इंजन

खबरों में बताया जा रहा है कि, हैचबैक को नई बलेनो हैचबैक की तरह मोडिफाइड हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा।  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, नई 2023 मारुति स्विफ्ट माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1।2 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन में पेश की जा सकती है। हालांकि, इसमें बिना माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के 1।2 लीटर एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन भी मिलेगा। जिसे 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स के साथ पेश किया जा सकता है।  

RELATED ARTICLES

Most Popular