Best Mileage Bikes: पॉकेट फ्रेंडली बाइक्स जो देती है कम कीमत में सबसे ज्यादा माइलेज

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Mileage Bikes: मार्केट में पेट्रोल की कीमत काफी बढ़ गई है। जिससे बाइक राइड करने की लागत में भी इजाफा हो गया है। वैसे इस खर्च को कम करने के लिए लोग अब ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली बाइक खरीद रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी पेट्रोल की लगातार बढ़ती कीमत से परेशान होकर ज्यादा माइलेज ऑफर करने वाली बाइक खरीदने पर विचार कर रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में कुछ ऐसी बाइक के बारे में आप जानकारी ले सकते हैं। जो ज्यादा माइलेज के साथ आती हैं।

Bajaj Platina 100 की डिटेल्स

Bajaj Platina 100 इस लिस्ट की पहली बाइक है। जिसे एक लीटर पेट्रोल में 72 किलोमीटर की रेंज तक ड्राइव किया जा सकता है। इसमें ग्राफिक्स, अलॉय व्हील, एलईडी डीआरएल और इलेक्ट्रिक स्टार्ट जैसे फीचर्स ऑफर किए गए हैं। बाजार में यह बाइक 65,952 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर मिल रही है।

TVS Sport की डिटेल्स

इस लिस्ट की दूसरी बाइक TVS Sport है। जिसमें 109.7cc का BS6 इंजन लगा हुआ है। इसका इंजन 8.18 bhp पॉवर के साथ 8.7 एनएम का टॉर्क प्रोड्यूस करता है। कंपनी की माने तो इस बाइक में आपको 70 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। इसे 61,602 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर पेश किया गया है।

Hero HF Deluxe की डिटेल्स

इस लिस्ट की तीसरी बाइक Hero HF Deluxe है। जिसमें 97.2cc का BS6 इंजन लगा है। इसमें लगे सिंगल सिलेंडर इंजन की क्षमता 7.91bhp पावर के साथ ही 8.05 एनएम का टॉर्क पैदा करने की है। एक लीटर पेट्रोल पर यह बाइक 65 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। इसकी सेल 56,193 रुपये की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत पर मार्केट में हो रही है।

Honda SP 125 की डिटेल्स

चौथे नंबर पर इस लिस्ट में Honda Livo आती है। इस बाइक में 124 सीसी का BS6 इंजन दिया गया है। जो 10.72bhp पावर और 10.9 Nm टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। कंपनी की माने तो यह बाइक एक लीटर पेट्रोल में 65 किलोमीटर की रेंज तक चल सकती है। इसे आप मार्केट से 72,900 रुपये की एक्सशोरूम कीमत पर ले सकते हैं।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App