अगर चाहिए माइलेज तो खरीदें ये कार, अच्छे फीचर्स के अलावा कीमत भी कम

Avatar photo

By

Saurav Kumar

Best Mileage Cars: अगर आप बढ़ते पेट्रोल और डीजल की कीमत से परेशान है और ऐसी कार घर लाने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिसमें ज्यादा माईलेज मिलती हो। तो इस रिपोर्ट को एक बार आप जरूर पढ़ सकते हैं। क्योंकि इस रिपोर्ट में हम भारतीय बाजार में आने वाली कुछ किफायती कारों के बारे में आपको बताने वाले हैं। जिनमें शानदार लुक के अलावा कंपनियां ज्यादा माईलेज और बेहतर परफॉरमेंस ऑफर करती हैं।

Maruti WagonR डिटेल्स

मारुति वैगनआर (Maruti WagonR) इस लिस्ट की पहली कार है। इसमें आपको 998 cc और 1197cc का इंजन ऑप्शन्स मिलता है। इसका छोटा इंजन 5300rpm पर 55.92bhp पॉवर बनाता है। इस कार को कंपनी ने पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शंस में उपलब्ध कराया है। इसमें मैनुअल के साथ ही बेहतर ड्राइविंग अनुभव के लिए आपको ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है। इसके माइलेज की बात करें तो पेट्रोल पर कंपनी इसमें 25.4 kmpl और सीएनजी पर 34.73 किमी प्रति किलोग्राम का माईलेज उपलब्ध कराती है।

Honda City Hybrid डिटेल्स

इस लिस्ट में दूसरा नंबर Honda City Hybrid का है। यह कंपनी प्रीमियम सेडान है। जिसका लुक काफी आकर्षक है। इसके 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट के साथ आपको इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है। पेट्रोल पर इस कार का इंजन 98PS पावर औए 127Nm टॉर्क बनाता है। तो वहीं इलेक्ट्रिक मोटर के साथ यह इंजन 126PS पावरऔर 253Nm टॉर्क प्रोड्यूस करता है। कंपनी ने इसमें ई-सीवीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दिया है। वहीं इसमें 27.13kmpl का माईलेज ऑफर किया है।

Maruti Celerio डिटेल्स

इस लिस्ट की तीसरे नंबर की कार Maruti Celerio है। यह हैचबैक सेगमेंट में आती है और मार्केट में काफी पसंद की जाती है। इस कार में 1-लीटर डुअलजेट पेट्रोल और 1-लीटर CNG इंजन दिया गया है। कंपनी ट्रांसमिशन के लिए इसमें स्टैंडर्ड 5-स्पीड मैनुअल और एक ऑप्शनल एएमटी ट्रांसमिशन ऑफर करती है। इस कार में पेट्रोल पर 26.68 kmpl और CNG पर 35.50 किमी प्रति किग्रा का माईलेज उपलब्ध कराया गया है।

Saurav Kumar के बारे में
Avatar photo
Saurav Kumar राजनीतिक विज्ञान में स्नातकोत्तर सौरभ कुमार साल 2022 से टाइम्सबुल से जुड़े है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत यहीं से की है और यहां ऑटोमोबाइल की खबरें लिखते है। अगर आपको खबर से जुड़ी किसी भी प्रकार की समस्या हो तो [email protected] पर संपर्क करें। Read More
For Feedback - [email protected]
Share.
Open App
Follow