Hyundai की नई क्रेटा 17 मार्च को होगी लांच, जानें कीमत और फीचर

Hyundai's new Creta to be launched on March 17, know price and features

हुंडई Hyundai नई क्रेटा 2020 को 17 मार्च को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी। आप को बता दें कि 6 फरवरी को Auto Expo 2020 में न्यू-जेनरेशन Hyundai Creta से पर्दा उठाया था। नई क्रेटा के एक्सटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं। इसके फ्रंट में ह्यूंदै की बड़ी कैस्केडिंग ग्रिल, एलईडी डीआरएल के साथ स्प्लिट एलईडी हेडलैम्प सेटअप और फॉक्स स्किड प्लेट के साथ नया बंपर दिया गया है। साइड में दिए गए हल्के स्क्वॉयर वील आर्च इसे मस्क्युलर लुक देते हैं। नई क्रेटा में ड्यूल टोन अलॉय वील्ज हैं, जो इसे अट्रैक्टिव बनाते हैं। पीछे की तरफ फॉक्स स्किड प्लेट्स और स्प्लिट एलईडी टेललाइट्स दी गई हैं।

नए साल में वाहन उद्योग की हालत खस्ता, जनवरी में 6 प्रतिशत की बिक्री में आई गिरावट

अब इसकी लॉन्चिंग की तारीख सामने आ गई है। मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका लुक काफी अलग है। साथ ही एसयूवी का इंटीरियर भी नया होगा। नई ह्यूंदै क्रेटा में बीएस6 कम्प्लायंट इंजन मिलेंगे। 2020 हुंडई क्रेटा इंडिया 17 मार्च को लॉन्च हुंडई की मिडसाइज एसयूवी किआ सेल्टोस, एमजी हेक्टर और टाटा हैरियर 2020 के साथ अपनी प्रतिस्पर्धा करेगी।

सरकार फ्री में फास्टैग खरीदने का दे रही मौका, जानें कैसे करें प्राप्त

2020 हुंडई क्रेटा को एक नया बाहरी डिज़ाइन मिलता है, जो मौजूदा मॉडल के स्टाइल की जगह लेता है। इसमें हुंडई की कैस्केडिंग ग्रिल की नवीनतम पुनरावृत्ति है, जो विभाजित एलईडी हेडलैम्प्स द्वारा संचालित है। प्रोफ़ाइल में, आप देखेंगे कि क्रेटा नए 17 इंच के दोहरे टोन वाले मिश्र धातु पहियों पर बैठता है। अन्य मुख्य आकर्षण में एक प्रमुख शोल्डर लाइन और स्क्वैयर-आउट व्हील मेहराब शामिल हैं। 2020 क्रेटा के केबिन में सरल डैशबोर्ड लेआउट भी है जोकि एक क्षैतिज इन्फोटेनमेंट सिस्टम है।

Hero Motocorp ने शुरु की हीरो कनेक्ट नई सेवा, टू-व्हीलर होंगे कनेक्टेड फीचर से लैस

फीचर्स के लिहाज से क्रेटा नयनाभिराम सनरूफ और ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ आएगा। इसमें एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले, जलवायु नियंत्रण, एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, क्रूज़ कंट्रोल, एक वायरलेस फोन चार्जर, चालक की सीट, और हवादार फ्रंट सीटें मिलने की उम्मीद है। अपेक्षित सुरक्षा सुविधाओं में 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, एक रियर पार्किंग कैमरा, ऑटो होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक और इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण शामिल हैं।

सेकंड-जेनरेशन क्रेटा की कीमत 10-16 लाख रुपये के बीच रहने की उम्मीद है। कंपनी को उम्मीद है कि नई स्टाइलिंग और लेटेस्ट फीचर्स से लैस सेकंड-जेनरेशन क्रेटा को भी ऐसी सफलता मिलेगी।