Unlucky Plants Home: बहुत से लोग घर की खूबसूरती और बगीचे की रौनक बढ़ाने के लिए तरह – तरह के पौधे लगाते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ पौधे ऐसे भी हैं जिन्हें लगाने के बाद आप सड़क पर भी आ सकते हैं। ये पौधे भले ही वातावरण को शुद्ध रखते हैं, लेकिन वास्तु की मानें तो इन पेड़-पौधों का संबन्ध आपके भाग्य और दुर्भाग्य से भी होता है! ऐसा कहा जाता है कि इन पौधों को लगाने से आपकी तरक्की रूक सकती है। तो आईये इन पौधे के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं।

नींबू और आमला
घर के अंदर या फिर मेन गेट के सामने नींबू या फिर आंवले का पेड़ भी नहीं लगाना चाहिए प्रोग्राम इन में कांटे मौजूद होते हैं और यह घर में कलह क्लेश का कारण बन जाया करते हैं।

बेर का पेड़
यह फलाहार यानी फल देने वाला पेड़ होता है। बेर का फल कितना स्वादिष्ट होता है यह बताने की जरूरत नहीं। क्योंकि सभी लोगों ने इसका स्वाद जरूर चखा होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं कि, जिस घर पर बेर का पेड़ होता है वहां मुसीबतों का पहाड़ खड़ा हो जाता है। क्योंकि बेर के पेड़ में कांटे होते हैं और इसलिए इस पेड़ से घर पर नकारात्मकता आती है। जिस घर पर बेर का पेड़ होता है वहां आर्थिक संकट बना रहता है और मां लक्ष्मी ऐसे घर पर वास नहीं करतीं।

कपास का पौधा
यह पौधा कपास देने वाला होता है। जिससे कि हमारे कपड़े तैयार किए जाते हैं। लेकिन ज्योतिष की नजर से देखा जाए तो इसे घर में लगाने पर दुर्भाग्य और कंगाली आने लग जाती है। आपसी रिश्तो में गलतफहमी होने लगती है और नकारात्मकता का माहौल बनने लग जाता है। इसी कारण से कपास के पौधे को घर में गलती से ना लगाएं।

मेहंदी का पौधा
बहुत से लोग मेहंदी का छोटा आकार का पौधा घर के अंदर लगाते हैं, लेकिन वास्तु की मानें तो ऐसा बिल्कुल भी ना करें क्योंकि इससे घर के अंदर गार्डन में लगाने पर नेगेटिव एनर्जी में संचार होने लगता है। मान्यता के अनुसार, पेड़ पर बुरी आत्माओं का वास होता है, इसलिए हमें अपने घर पर नहीं लगाना चाहिए।

बबूल का पौधा
बबूल का पौधा गलती से भी घर में और बल्कि घर के आसपास भी ना लगाएं। इस पौधे की मौजूदगी ही घर में झगड़े करवाने और सदस्यों को मानसिक तौर पर बीमार रखने के लिए बहुत ही कारगर होती है।

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. TimesBull . Com इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

यहां भी जरूर पढ़े : Old Coins : अगर आपके पास नहीं है कोई जॉब,तो पुराने सिक्कों को बेचकर खड़ा करें करोड़ों का बिजनेस 

यहां भी जरूर पढ़े : Earn Money: 100 रुपये का ये नोट आपको रातों रात बना देगा लखपति

Recent Posts