Colleges to reopen: लॉकडाउन के बीच सरकार ने बताया कब खुलेंगे स्कूल-कॉलेज?

नई दिल्ली : COVID-19 Lockdown जैसे-जैसे देशभर में लॉकडाउन Lockdown 2020 बढ़ रहा है,वैसे ही लोगों की चिंताए भी बढ़ती जा रही है। सभी को लॉकडाउन खुलने का इंतजार है। अब जैसे- जैसे 17 मई का समय नजदीक आ रहा है, वैसे बेसब्री भी बढ़ती जा रही है। अब लोगों को यह डर लगने लगा है कि कहीं लॉकडाउन की अवधि बढ़ा तो नहीं दी जाएगी। school open date ऐसे में बच्चों के मन ये तरह तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं, उन्हें सोच रहे हैं कि स्कूल-कॉलेज कब से खुलेंगे?

देशभर में चल रहे लॉकडाउन की वजह से कई महत्वपूर्ण परीक्षाएं, एडमिशन रुकी हुई हैं। ऐसे में आज यानी की 5 मई को मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने एक लाइव वेबिनार के माध्यम से छात्रों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने JEE Main जेईई मेन और नीट की परीक्षा की तारीखों की घोषणा की। उन्होंने बताया कि जेईई मेन 2020 की परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई, 2020 तक होगी और NEET 2020 Exam Dates नीट यूजी 2020 की परीक्षा 26 जुलाई 2020 को किया जाएगा।

वहीं दूसरी तरफ कुछ स्टूडेंट्स ने एचआरडी मिनिस्टर से लाइव वेबिनार के दौरान कुछ सवाल भी पूछे। college open date एक स्टूडेंट्स ने पूछा कि कॉलेज कब खुलेंगे। जिसके बाद एचआरडी मिनिस्टर ने बताया कि यूजीसी कैलेंडर में कॉलेज एग्जाम 1 जुलाई से कराने और अगस्त में नया सत्र शुरू करने का सुझाव दिया गया है। इसका मतलब की कॉलेज अगस्त से खुल सकते हैं।

Related Articles

Back to top button
Close