कोरोनावायरस का कहर, फेसबुक वैश्विक सम्मेलन किया रद्द

Coronavirus's havoc, Facebook cancels global conference

चीन में फैले कोरोनावायरस का प्रकोप जीवन के साथ-साथ कई अन्य गतिविधियों पर भारी पड़ रहा है। बता दें कि हाल ही में, MWC घटना को घातक वायरस के डर से रद्द कर दिया गया था और इस इवेंट में आने वाली कंपनियों ने ऑनलाइन के माध्यम से अपने उत्पाद को लांच करेंगी, वही अब, फेसबुक वैश्विक विपणन से संबंधित अपने आगामी सम्मेलन को भी रद्द कर दिया है। फेसबुक का आयोजन अगले महीने सैन फ्रांसिस्को में होने वाला था। फेसबुक कैंसिल इवेंट फेसबुक वैश्विक विपणन सम्मेलन में लगभग 4,000 सहभागियों की उम्मीद थी।

  सोनी ने लांच किया WH-H910N हेडफोन, जानिए कीमत और फीचर

फेसबुक के एक प्रवक्ता ने मीडिया में कहा, ‘हमारी प्राथमिकता हमारी टीमों का स्वास्थ्य और सुरक्षा है, इसलिए सावधानी की प्रचुरता से, हमने कोरोनोवायरस से संबंधित सार्वजनिक स्वास्थ्य जोखिमों को विकसित करने के कारण हमारे ग्लोबल मार्केटिंग शिखर सम्मेलन को रद्द कर दिया।’

Apple जल्द अपना पहला 5G iPad कर सकता लॉन्च – रिपोर्ट

रिपोर्ट के अनुसार कोरोनावायरस अब तक 49,000 से अधिक लोगों को संक्रमित कर चुका है और दावा किया है कि अब तक 1,383 जीवित हैं। अभी, यह वायरस चीन के अलावा अन्य देशों में व्यापक रूप से फैलता नहीं दिख रहा है। फेसबुक ग्लोबल मार्केटिंग समिट 9 से 12 मार्च तक होने वाली थी और विभिन्न देशों के लगभग हजारों प्रतिभागियों की उम्मीद थी।

Google ने दिखाई Android 11 की झलक, जल्द हो सकता लांच

मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस को भी 30 साल में पहली बार रद्द किया गया था। रद्द करने के लिए अग्रणी दिनों में, एलजी, एनवीआईडीआईए, विवो, सोनी, अमेज़ॅन सहित कई तकनीकी कंपनियों ने उपस्थित लोगों को लुप्तप्राय करने की आशंका से अधिक शो से बाहर कर दिया था। इसके अलावा, कोरोनोवायरस सिलिकॉन वैली को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है। चीन में विभिन्न उत्पादन इकाइयों को बंद कर दिया गया है।