इस पार्क में उगते हैं कीमती हीरे, आप भी ले सकते हैं मुफ्त में

हीरे कीमती होते हैं और महंगे भी। इनकी कीमत हजारों से लेकर लाखों और करोड़ों तक हो सकती है। हालांकि आपको हीरे पाने के लिए इतने पैसे खर्चने की जरूरत नहीं है। आपको केवल एक ऐसे पार्क में जाना होगा जहां हीरे उगते हैं और थोड़ी मेहनत से आप यह डायमंड पा सकते हैं। यह पार्क अमरीका में है, जहां हीरे उगते हैं।

अमरीका में स्थित अरकांसास नेशनल पार्क 37.5 एकड़ में फैला हुआ है और यहां हीरे की खदान है। इस खदान की खास बात यह है कि ये हीरे उगती है और यहां सब लोगों को जाने की अनुमति है। आपको यहां जमीन पर ही पड़े हुए हीरे दिख जाएंगे। जिसने हीरा उठाया वो उसकी का और मजे की बात ये है कि इन हीरों पर वहां की सरकार कोई टैक्स भी नहीं वसूलती। यानी कि आप वहां से मुफ्त में कीमती हीरे ला सकते हैं।

इस जगह सबसे पहले 1906 में जॉन हडलेस्टोन नाम के एक व्यक्ति को दो चमकदार क्रिस्टल मिले थे और जब इनकी जांच की गई तो वह बेहद कीमती हीरे निकले और वह मालामाल हो गया। 1972 में यह जमीन नेशनल पार्क बन गई और इसे पर्यटकों के लिए खेाल दिया गया। यहां अब तक करीब 75000 से ज्यादा हीरे तलाशे जा चुके हैं। हाल ही कालेल लैंडफोर्ड नाम के 14 साल के एक बच्चे को इस पार्क में 7.44 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.