यहां असलियत में हुई खरगोश और कछुए की रेस, देखें कौन जीता

बचपन में एक कहानी हम सब ने पढ़ी है – खरगोश और कछुए की रेस की कहानी। बेशक यह कहानी काफी पुरानी है और बच्चों को उत्साहित करती है, लेकिन इससे मिलने वाली शिक्षा हमारे जीवन के हर मोड़ पर हमे प्रेरणा देती है। हाल ही एक बार फिर यह रेस देखने को मिली। आप जानना चाहेंगे कि इस बार इस रेस में विजेता कौन बना।

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर हो रहा है। इस वीडियो में कछुए और खरगोश की एक रेस करवाई गई। इस रेस को देखने के लिए बड़ी मात्रा में लोग और छोटे बच्चे पहुंचे। इतनी भीड़ होती भी क्यों ना, अब तक बचपन में जो हम कहानी सुनते आए थे, उसे सच में देखने और परखने का यह समय था। सब जानना चाहते थे कि जिस तह बचपन की उस कहानी में जिस तरह कछुए की जीत होती है, क्या असल जिंदगी में भी कछुआ खरगोश को हरा पाएगा या नहीं।

आपको याद होगा कि कहानी में तो खरगोश शुरुआत में तेज दौड़ता है, लेकिन बाद में वह बीच में रुक जाता है, जबकि कछुआ धीमी गति से शुरुआत करता है, लेकिन निरंतर चलते रहने की वजह से अंत में यह रेस जीत जाता है। हालांकि यह देखना रोचक होगा कि असल जिंदगी में भी ऐसा होता है या नहीं। तो आखिर यह रेस कौन जीता, यह जानने के लिए देखें पूरा वीडियो –

Watch More – कैमरे में कैद हुआ भूत, ऐसे कर रहा था बच्ची को परेशान

Watch More – चीन में दुल्हन और ब्राइडमेड्स के साथ किया जाता है यह गंदा काम

Leave A Reply

Your email address will not be published.