News in Hindi

इस पुरुष ने तीसरी बार दिया बच्चे को जन्म

पढ़कर आप भी हैरान रह गए होंगे कि आखिर पुरुष किसी बच्चे को जन्म कैसे दे सकता है। जनाब, चौंकिए मत, यह विज्ञान का कमाल है। ईश्वर ने गर्भधारण कर बच्चे को जन्म देने का अधिकार केवल औरत को दिया है, लेकिन विज्ञान ने विधाता के इस विधान को चुनौती दी है और सफलता भी पाई है, वही भी एक बार नहीं तीन तीन बार।

आज हम आपको ऐसे पुरुष के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने एक नहीं दो नहीं बल्कि तीन बार बच्चे को जन्म दिया है। वर्ष 2007 में जब थोमस बेटी पहली बार प्रेग्नेंट हुए थे, तब उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। इसके बाद उन्होंने दो और बच्चों को जन्म दिया। आपको बता दें कि थॉमस जन्म से पुरुष नहीं हैं।

 

 

पहले थॉमस लड़की थे, लेकिन 10 साल की उम्र में उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें पुरुष बनना है। 23 साल की उम्र से उन्होंने टेस्टोरॉन हार्मोन ट्रीटमेंट लेना शुरू किया ताकि वो पुरुष बन सकें। मार्च 2002 में एक सेक्स रिआइसनमेंट सर्जरी की मदद से वो पूरी तरह पुरुष बन गए, लेकिन उन्होंने गर्भाश्योच्छेदन का अंतिम चरण नहीं करवाया था। उनके शरीर में अभी भी गर्भाश्य मौजूद है।

उनकी पहली पत्नी नेन्सी गर्भ धारण करने में अक्षम थीं, इसलिए थॉमस ने गर्भधारण करने का फैसला किया। उन्होंने 2012 में नेन्सी से तलाक लेने से पहले तक तीन बच्चों को जन्म दिया। थॉमस को वर्ष 2016 में फिर से जीवन साथ मिल गया है, लेकिन इस बार उनकी मां नहीं पिता बनने की चाहत है। वो चाहते हैं कि इस बार उनकी पार्टनर अम्बर मां बनें। हाल ही डॉक्टर्स ने भी उन्हें फिर से प्रेग्नेंट न होने की सलाह दी है।