News in Hindi

यह रहस्यमई मंदिर अचानक से हो जाता है अदृश्य

हमारे देश भी कई रहस्य छुपे हैं। यहां कई ऐसी जगहें हैं जहां के रहस्यों का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है। कई ऐसे किले हैं, कई ऐसी सुरंगे हैं और यहां तक कि यहां कुछ रहस्यमई मंदिर भी हैं, जिनके भेद कोई नहीं पा सका। क्या आपने किसी ऐसे मंदिर में बारे में सुना है, जो कभी कभी पूरा नजर आए और फिर अचानक से गायब हो जाए।

वैसे तो भारत में अनगिनत मंदिर हैं। यहां हर गली नुक्कड़ पर एक ना एक छोटा या बड़ा मंदिर आपको देखने को मिल ही जाएगा। कुछ मंदिर तो यहां हजारों साल पुराने भी हैं। हालांकि आज हम जिस मंदिर की बात करने जा रहे हैं वह अलग है, रहस्यों से भरा है। यह मंदिर कभी तो दिखाई देता है और कभी अचानक से गायब हो जाता है। हालांकि इसके पीछे कारण का अंदाजा लगाना मुश्किल है।

नागेश्वर महादेव का यह मंदिर समुद्र के बीचों बीच बना हुआ है। यहां हर किसी को महादेव के दर्शन नहीं होते। वेलव जब समुद में पानी कम होता है तभी भक्त मंदिर को देख पाते हैं और जब पानी बहुत बढ़ जाता है तो यह मंदिर पूरा पानी में डूब जाने के कारण दिखाई ही नहीं देता। यह मंदिर भगवान शिव का है।

यह मंदिर अरब सागर के बिलकुल सामने, वड़ोदरा से ठीक 40 मील दूर स्थित है। इस मंदिर की विशेषता यह है कि यहां पर लोग दर्शन के लिए तभी आते हैं जब समुद्र में ज्वार कम हो जाता है। यहां लोग मन्नतें भी मांगते हैं।