News in Hindi

ये है भारत की सबसे आकर्षक महिला बॉडीबिल्डर

बॉडी बिल्डिंग में वैसे तो केवल पुरुषों को ही देखा जाता है, लेकिन अब महिलाएं भी इसमें आ गे आने लगी हैं। जहां विदेशों में महिलाओं में बॉडी बिल्डिंग का क्रेज बढ़ा है, वहीं अब भारत में भी महिलाएं इस क्षेत्र में आगे आने लगी हैं।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं भारत की सबसे आकर्षक महिला बॉडी बिल्डर याशमीन मनक से। याशमीन महिला मिस एशिया बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाली एकमात्र भारतीय महिला हैं। बचपन से ही जब याशमीन खूबसूरत लड़कियों को देखती थीं तो दुखी हो जाती थी, क्योंकि वो खुद इतनी आकर्ष नहीं थीं, लेकिन आज वो दुनिया की हर लड़की के लिए प्रेरणा बन चुकी हैं।

चंडीगढ़ में रहने वाली याशमीन ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया कि उनका बॉडी बिल्डिंग में आना महज एक संयोग था। दरअसल बचपन में वह एक दवा से काफी बीमार हो गई थीं,जिसके बाद उन्हें व्यायाम की सलाह दी गई। इस दवाई की वजह से उनके बाल तेजी से गिरने लगे और शरीर पर अजीब से निशान हो गए। उन्होंने अपने चेहरे की बजाए अपनी बॉडी पर ध्यान देना शुरू किया और व्यायाम करने लगीं।

याशमीन ने मसल्स बनाने की ठानी और बॉडी बिल्डिंग की तरफ अग्रसर हुईं। वह व्यायाम के दौरान अपने खान पान और मसल्स का विशेष ध्यान रखने लगीं। याशमीन ने कई बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगिताएं जीती है जिनके बारे में भारत में जिक्र भी नहीं होता। इसके अलावा महिलाओं के लिए याशमीन ने अपना एक जिम भी खोला है। उनका मानना है कि महिलाओं को अपने शरीर को मजबूत रखना चाहिए।