News in Hindi

अंडरवियर से साफ नहीं कर सकते कार, पढ़ें अमेरिका के पांच अजीब कानून

घर में रखे पुराने कपड़े जिन्हें अब नहीं पहना जाता, उन्हें आमतौर पर पोछा बना दिया जाता है। ऐसे में कभी कबार पुरानी अंडरवियर को हम गाड़ी साफ करने या ऐसे ही किसी अन्य काम के लिए रख लेते हैं। वैसे अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में अंडरवियर से आप कार साफ नहीं कर सकते।

अगर कोई वहां ऐसा करता पाया जाता है तो इसे अपराध माना जाता है और इसके लिए सजा मिलती है। यह नियम 2020 तक शहरा को जीरो वेस्ट सिटी बनाने के लिए बनाया गया है।

लड़की नहीं कर सकती प्रपोज

वह जमाने गए जब प्रपोज करने का काम केवल लड़कों का ही होता था। अब लड़कियां भी अपने दिल की बात कहने से हिचकती नहीं हैं। खासकर अमेरिका जैसे शहर में जहां इतना खुला माहौल हो, वहांं भी ऐसा होता है, लेकिन अमेरिका के डेलावेयर प्रांत में लड़कियां शादी के लिए लड़कों को प्रपोज नहीं कर सकती हैं। यहां यह अधिकार केवले लड़कों का ही है। अगर कोई लड़की किसी लड़के को प्रपोज करती है तो यह कानून का उल्लंघन माना जाएगा।

बाल नहीं काट सकती महिलाएं

अमीरका के राज्य मिशिगन में कानून है कि यहां विवाहित महिलाएं पति से पूछे बिना बाल नहीं कटवा सकतीं। अगर वो ऐसा करती हैं तो इसे कानून का उल्लंघन माना जाएगा।

वैक्स करन अनिवार्य

न्यू मैक्सिको के कैरिजोजो में अगर कोई महिला बिना वैक्स किए सार्वजनिक तौर पर दिखती है तो उसे दंडित किया जा सकता है। यहां महिलाएं बिना वैक्स किए घर से बाहर नहीं निकल सकतीं। इसे कानून का उल्लंघन माना जाता है।

एक साथ नहीं सुखा सकते अंडरगार्मेंट्स

अमेरिका के मिनोसोटा में महिलाओं और पुरुषों के अंडरगार्मेंट्स एक साथ नहीं सुखाए जा सकते। ऐसा करते हुए पकड़े जाने वाले को दंड मिलता है।