New Toyota Glanza की कीमत और फीचर्स जाने

Toyota Glanza will launch in India on 6th June 2019, know price and features

नई Toyota Glanza, मारुति सुज़ुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) की रिबॉन्डेड है। जून 2019 की शुरुआत में लॉन्च होने वाली इस कार को अब TVC शूट के दौरान गोवा में स्पॉट किया गया है। गुजरात में सुज़ुकी प्लांट में Glanza का उत्पादन किया जा रहा है और Suzuki Toyota गठबंधन के हिस्से के रूप में Toyota Kirloskar Motors को सप्लाई किया जाता है।

नई Toyota Glanza प्रीमियम हैचबैक टॉप वी V ट्रिम में जासूसी शूट से चित्र और वीडियो को विस्तृत किया गया है। मारुति सुजुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) के समान ही है, जहां इसके बाहरी डिजाइन और आंतरिक मेकअप का संबंध है। जी और वी ट्रिम्स के दो हाई स्पेक्स में ग्लान्ज बलेनो जेटा और अल्फा वेरिएंट के बराबर हैं।

समान बाहरी बम्पर, ग्रिल और मिश्र धातु के पहिये दिखाते हैं, एकमात्र भिन्न कारक टोयोटा का लोगो है जो बलेनो और ग्लान्ज़ा को अलग करता है। Glanza के अंदरूनी भाग भी उसी डैशबोर्ड डिज़ाइन, रंग योजना और स्टीयरिंग व्हील को स्पोर्ट करते हैं जैसा कि मारुति सुज़ुकी बलेनो (Maruti Suzuki Baleno) में देखा गया है। यह केंद्र में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम की स्थिति भी है जो बलेनो के समान है। हालाँकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं की जा सकी है कि यह स्मार्टप्ले यूआई को स्पोर्ट करेगा जैसा कि बलेनो में देखा गया है या नहीं।

इंजन के स्पेसिफिकेशंस भी बलेनो की तरह ही दिखने की उम्मीद है। इनमें 1.2 लीटर पेट्रोल BS6 मोटर और SHVS के साथ नया लॉन्च किया गया 1.2 लीटर DualJet VVT इंजन शामिल है। पूर्व को 83 पीएस और 114 एनएम पर रेट किया गया है। लैटर ऑप्शन में SHVS माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम मिलता है। यह लगभग 90 बीएचपी की शक्ति और 120 एनएम का टॉर्क 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के लिए तैयार है। ग्लैंज़ा के साथ कोई डीजल इंजन नहीं मिलेगा। CVT ऑप्शन पेट्रोल 1.2 वैरिएंट के साथ ऑफर पर होगा।

हालांकि सभी मामलों में बलेनो की तरह ही, टोयोटा बी 2 सेगमेंट में प्रीमियम ऑफर के तौर पर ग्लैनज़ा को पोजिशन कर रही है। यह मारुति बलेनो की तुलना में 3 साल और 1,00,000 किमी की वारंटी के साथ पेश किया जाएगा जो 2 साल और 40,000 किमी की वारंटी के साथ आता है। टोयोटा भी मानक वारंटी की अवधि के भीतर 5 साल की सच्ची वारंटी पैकेज और 7 साल की टोयोटा टाइमलेस वारंटी पैक की एक विस्तारित वारंटी की पेशकश कर सकती है जिसे मानक वारंटी समाप्त होने के बाद बंद किया जा सकता है।

जहां मूल्य निर्धारण का संबंध है, टोयोटा बलेनो के प्रीमियम पर Glanza की कीमत लगा सकती है। बुकिंग लॉन्च से पहले ही खुल गई है और संभावित कीमतें 7.5 लाख रुपये से लेकर 9 लाख रुपये के बीच हो सकती हैं।