Times Bull
News in Hindi

ये जॉब्स जो हर लड़का करना चाहता है

नौकरी में किसी को पैसा चाहिए तो किसी को शानदार कॅरिअर, लेकिन कई युवक ऎसे भी हैं जो इसके अलावा कुछ और भी चाहते हैं, जैसे-वर्कप्लेस पर महिलाओं की उपस्थिति। इसी के चलते कुछ युवा ऎसे मौकों को तलाश कर गर्लफ्रेंड बनाने से लेकर शादी तक जाने की भी सोच लेते हैं।

जिम

आजकल हर व्यक्ति अपनी फिटनेस के प्रति अवेयर हो चुका और वो बॉडी फिट रखने के लिए जिम का रूख करता है । ऎसे में जिम वो दूसरी सबसे शानदार जगह हैं जहां शानदार कॅरिअर बनाने के साथ-साथ पैसा भी खूब कमाया जा सक ता है। इसके अलावा जिम में जितना इन्वॉल्वमेंट पुरूषों का रहता है उतना ही महिलाओं का भी रहता है।

मसाज पार्लर

इन दिनों मसाज पार्लर्स का प्रचनल जबरदस्त जोर पकड़ चुका है। मसाज पार्लर्स में जितनी महिलाओं की डिमांड रहती है उतनी ही पुरूषों की भी रहती है। मसाजर या मसाज ट्रेनर के तौर न सिर्फ अच्छा कॅरिअर बनाया जा सकता है बल्कि पैसा भी खूब है।

योगा

इस समय योगा ट्रेंड चारों तरफ फैल चुका है। योगा में जितनी रूचि पुरूषों की बढ़ी है उतनी ही महिलाओं की भी। बड़े शहर हों या छोटे कस्बे, अपने बेहतर स्वास्थ्य के लिए योगा को हर व्यक्ति अपनाना चाहता है। ऎसे में योगा ट्रेनर के रूप में शानदार कॅरिअर समेत पैसा भी काफी है।

कोरियोग्राफी

कोरियाग्राफी का जूनून आज हर किसी के सिर पर सवार है। बच्चे हों या बड़े, महिला हो या पुरूष हर कोई डांस सीखना चाहता है। ऎसे में कोरियोग्राफी में न सिर्फ चमकदार भविष्य है बल्कि पैसा भी खूब है, क्योंकि अच्छे डांसर को मुंह मांगी फीस देने के लिए हर कोई तैयार रहता है।

फोटोग्राफी

एक अच्छी फोटो ही आपको देश और दुनिया में पहचान दिला सकती है, उसके बाद जो कॅरिअर चमकता है उसका कोई जवाब नहीं होता। इसमें इन्वेस्टमेंट भी ज्यादा नहीं होता। फोटोग्राफी में आजकल लड़के जितना इंटरेस्ट रखते हैं उतना ही लड़कियां भी। इसके अलावा फोटोग्राफी भी कई तरह की होती है जैसे वाइल्डलाइफ, नेचर आदि जिनमें किसी को भी अपनी रूचि के अनुसार अपनाकर आप आगे बढ़ सकते हैं।

मॉडलिंग

मॉडलिंग की दुनिया में बेशुमार दौलत और शोहरत है। एक अच्छे मॉडल को हर कोई मुंह मांगी कीमत देकर अपने साथ लेकर काम करना चाहता है। ऎसे में यह कॅरिअर चमकाने वाले जॉब्स में मॉडलिंग का भी कोई जवाब नहीं। एक सफल मॉडल सभी का चहेता भी होता है साथ ही बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में एंट्री करने के चांसेज इसी पेशे से सबसे ज्यादा होते हैं।

स्विमिंग

खेलों के प्रति युवाओं में काफभ् रूचि रहती है ऎसे में क्रिकेट, शूटिंग और तीरंदाजी से हटकर स्विमिंग भी एक ऎसा पेशा है जिसमें अच्छे कॅरिअर के साथ-साथ काफी पैसा है। स्विमिंग के प्रति जितनी रूचि लड़कों में होती है उतनी ही लड़कि यों में भी। ऎसे में स्विमिंग कोच के तौर पर कॅरिअर बनाने का चुनाव शानदार विकल्प हो सकता है।

फैशन डिजाइनिंग

फैशन डिजाइनिंग में आजकल सबसे ज्यादा बूम है। इस पेशे में न सिर्फ पुरूषों बल्कि महिलाओं की भी उतनी ही डिमांड रहती है। एक सफल फैशन डिजाइनर को मुंह मांगे पैसे मिलते है साथ ही जबरदस्त पहचान भी। ऎसे में फैशन डिजाइनर के तौर पर कॅरिअर का चुनाव बेहतर साबित हो सकता है।

हेयर स्टाइलिंग

हेयर स्टाइलिस्ट एक ऎसा जॉब है जिसें महिला या पुरूष कोई भी कर सकता है। एक सफल और शानदार हेयर स्टाइलिश की डिमांड हर जगह होती है चाहे वो पुरूष हो या महिला। साथ ही इस पेशे में आप अपने होम टाउन तक ही सीमित नहीं रहते बल्कि बॉलीवुड से हॉलीवुड तक में जाने के चांसेज भी बने रहते हैं।

टेलरिंग

स्टिचिंग ऎसा जॉब है जिसमें आपकी क्रिएटिविटी झलकती है। क्रिएटिव लड़का या लड़की कोई भी हो सकता है। यदि आप में हमेशा कुछ नयापन करने की ललक रहती है तो यह पेशा आपके लिए शानदार विकल्प है। इसमें एकबार पहचान मिलने पर पैसा भी खूब है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.