Times Bull
News in Hindi

कार एक्सीडेंट से बचाएगा तंबाकू, इस तरीके से करें यूज

Tobacco tricks to clean car windscreen

तंबाकू खाना सेहत के लिए खतरनाक है। इससे कैंसर होता है। यह तो हम सब जानते हैं, लेकिन इसे अगर एक ट्रिक से इस्तेमाल किया जाए तो यह कार एक्सीडेंट से बचा सकता है। बारिश में अक्सर ही ड्राइवर के लिए कार चलाना मुश्किल भरा काम हो जाता है।

वाइपर चल भी रहे हों, तो भी बारिश का पानी पूरी तरह से साफ नहीं होता। शीशे से बाहर साफ नजर नहीं आने के कारण एक्सीडेंट होते हैं। वैसे तंबाकू के ये तीन ट्रिक इस स्थिति में काम आ सकते हैं।

ट्रिक -1

यह पुरान जुगाड़ है, लेकिन काम का है। थोड़ा सा तंबाकू लें और उसे कार के शीशे पर रगड़ दें। इससे आपकी कार के शीशे पर पानी टिकेगा ही नहीं। बारिश का पानी फिसलता हुआ नीचे चला जाएगा। एक सिगरेट के तंबाकू से आपका काम चल जाएगा।

ट्रिक – 2

नहीं नहीं, रेगमार्क से शीशा नहीं रगडऩा है, ऐसा किया तो शीशे पर स्क्रैच हो जाएंगे। इससे वाइपर्स को रगड़ें। ऐसा करने से वाइपर पर लगा ऑयल और डस्ट साफ हो जाएगी। यह नए वाइपर जैसा काम करने लगेंगे।

ट्रिक – 3

विंड स्क्रीन वाशर लिक्विड को इस्तेमाल करें। आपका शीश बारिश में क्लियर रहे, इसके लिए किसी लिक्विड डिश वॉशर की कुछ बूंदें स्क्रीन वॉशर लिक्विड में मिला लें। अब इससे शीशे साफ करें। आपकी कार के शीशे क्लीयर हो जाएंगे।

Related posts

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Loading...