Times Bull
News in Hindi

किसी यात्रा के सफर में आ रही है उल्टियां तो अपनाये ये आसान उपाय

उल्टियां किसी भी यात्रा का मजा (ulti ka desi ilaj hindi me) खराब कर सकती हैं। वे लोग बस या कार में यात्रा करने से कतराते हैं। आज हम आपको कुछ उपाय बताने वाले हैं।

उल्लटियो से बचने के उपाय

1 – जब आप कहीं की भी यात्रा करें तो एक बात हमेशा याद रखें की आपकी बैठने की सीट सबसे पहले वाली हो यानी की सामने की सीट। इस से आपको कभी उल्टी नहीं आयेगी।
2 – सीट वाली खिड़की इतनी खुली जरूर रखें जिससे की हवा अच्छे से आप तक पहुँच सकें। यात्रा में घबराये नहीं।
3 – जब भी आप कोई यात्रा करें तो इसमें अपने खाने का बहुत ध्यान रखना चाहिए। यात्रा पर जाने से पहले खाना बिल्कुल ही कम प्रयोग करें और खाली पेट भी कभी यात्रा ना करें।
4 – खाने के साथ अपने पास सौंफ जरूर रखें और आपको जब भी लगे की उल्टी हो सकती है तो आप सौंफ का इस्तेमाल करें। सौंफ को चबाते चबाते हवा का आनंद ले।
5 – खाना खाने के बाद कुछ पुदीने की पत्तियों को अपने पास रख लीजिए और थोडी-थोडी देर में उन्हें चबाते रहें। इससे भी आपको उल्टियां नहीं होंगी।
6 – अगर आप पुदीने को अपना चुके हैं और फिर भी आपको लगता है की इससे काम नहीं बनेगा तो आप अदरक का प्रयोग कर सकते हैं। अदरक को नींबू के साथ यूज करेंगे तो बहुत फायदा होगा।
7 – अब जो मैं उपाय आपको बता रहा हूँ उसके बारे में आपको हो सकता है की पहले से ही पता हो। आप कहीं भी जायें तो अपने साथ कुछ लौंग जरूर साथ रखें और लौंग बहुत ही मूल्यवान होती है। आपको जब भी लगे की उल्टी हो सकती है तो आप एक लौंग को मुंह में रखकर चूस सकते हैं।

Loading...