Times Bull
News in Hindi

ये हैं रियल लाईफ के सुपरहीरो, आपराधियों के छुड़ाते हैं छक्के

मिस्टर एक्सट्रीम – सेन डियोग, कैलीफोर्निया का रियल सुपरहीरो मिस्टर एक्सट्रीम दिन के उजाले में एक सुरक्षा गार्ड के तौर पर काम करता है और रात होते ही वेश बदलकर अपराध का खात्मा करने के लिए अपराधियों के इलाकों में चहल कदमी करता है। सुपरहीरो एक्सट्रीम पिछले सात सालों से रूप बदलकर अपराधा का खात्मा कर रहा है। अपराधियों पर काबू पाने के लिए सुपरहीरो हथियार के रूप में टसर गन, हथकड़ी और पिपर स्प्रे की तीन कैन अपने साथ लेकर चलता है। अब तक वह कई अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचा चुका है।

कैप्टन आस्ट्रेलिया – ब्रिस्बेन, ऑस्ट्रेलिया में रहने वाला रीयल सुपरहीरो कैप्टन आस्ट्रेलिया अपनी दिलेरी क े दम पर अपराधियों पर नकेल कसने के लिए मशहूर है। शहर जब अंधेरे की गिरफ्त में होता है तब ये सुपरहीरो अकेला ही अपराधियों को पकडऩे के लिए शहरभर में घूमता है। कैप्टन आस्ट्रेलिया ने यह भी दावा किया था कि उन्होंने एक बार उन दो अपराधियों पर काबू पाया था जो एक महिला से रेप करने की कोशिश कर रहे थे।

व्हील क्लैम्प मैन – पर्थ, ऑस्ट्रेलिया के रियल सुपरहीरो व्हील क्लैम्प मैन का मानना है कि कभी-कभी आदमी को अपराध को रोकने के लिए कानूनी सीमाओं को तोडऩा पड़ता है। रात के अंधेरे में क्लैम्प मैन का साथी बनता है एक ग्राइंडर जिसकी मदद से वह गैरकानूनी तरीके से पार्क की गई गाडिय़ों के व्हील क्लैम्प्स काट देता है ताकि लोगों को गलत जगह पर पार्किंग करने से रोका जा सके।

डार्क गार्जियन – मैनहट्टन, न्यूयोर्क का रियल सुपरहीरो डार्क गार्जियन वॉशिंगटन पार्क इलाके में हो रहे अपराधों को खत्म करने के लिए जाना जाता है। खास कर ये सुपर हीरो ड्रग माफियाओं के लिए एक बड़ी चुनौती है। मार्शलआर्ट और बाईक रेसिंग के शौकिन इस सुपरहीरो ने ड्रग माफिया को लगभग खत्म कर दिया है। डार्क गाजिर्यन उस वक्त सुर्खियों में आए थे जब एक ड्रग माफिया का मुकाबला करते हुए उनका विडियो रिलीज हो गया था।

थानटोस – ग्रीक पौराणिक कथाओं के अनुसार थानटोस का मतलब मौत का अवतार माना जाता है। यह एक आश्चर्यचकित करने वाली बात है कि अपराध को खत्म करके लोगों की मदद करने वाला आदमी इस नाम को अपनाता है। जी हॉ, वैन्कूवर, कैनडा का रियल सुपरहीरो का नाम है थानटोस यानि मौत का अवतार, काला कोट, काली टोपी और हरे रंग का खोपड़ी नूमा मास्क ये पहचान है सुपरहीरो थानटास की। कैनडा का ये सुपरहीरो गरीबों की मदद करने के लिए मशहूर है। ये मौत का अवतार गरीब लोगों को खाना और कपड़े मौहया कराता है साथ ही अपराधों पर लगाम रखता है।

नाइट वारियर – सैलफोर्ड, ग्रेट मैनचेस्टर में रहने वाला 19 साल का ये रियल सुपरहीरो पूरे यूके अपराध रोकने और गरीबों की सेवा करने के लिए मशहूर है। अपराधी इसका नाम सुनते ही कांप जाते है। नाइट वारियर दुनिया को एक अच्छी जगह बनाने की अलौकिक इच्छा रखता है। रात एक अंधेरे सुनसान रास्तों पर राहगीरों को परेशान करने वाले बदमाशों को सबक सिखाना और मैनचेस्टर इलाके में रहने वालो बेघर लोगों के लिए खाने जुटाना इस सुपरहीरो खास मकसद है। दिलचस्प बात ये है कि नाइट वारियर ने अपनी सुरक्षा के लिए किसी भी तरह के हथियार का उपयोग नहीं करता बल्कि अपने जज्बे से अपराधियों को धूल चटाता है।

शैडो – मार्शल आर्ट निंजा में महारत हासिल किए हुए 33 साल का रियल सुपरहीरो शैडो ड्रग माफिया और लूटेरों के लिए किसी आफत से कम नहीं है। शैडो हफ्ते की चार रातों में अपराधियों से निपटने का काम करते हैं। उनका दावा है कि उन्होंने कुछ ही सालों में काफी हद तक अपराध का खत्मा किया है। बचपन से ही मार्शल आर्ट के शौकिन शैडो ने सबसे पहले एक कार चोर को पकड़कर अपराध खत्म करने के काम की शुरूआत की थी।

पॉनिक्स जोंस – 22 वर्षीय एमएमए फाईटर रीयल सुपरहीरो पॉनिक्स जोंस सिएटल, वाशिंगटन को रहने वाला है। ये एक ऐसा सुपरहीरो है जो अपने कारनामों की वजह से मीडिया में छाया रहता है। हालांकि 2011 में दो महिलाओं पर पिपर स्प्रे फेंकने के कारण जोंस को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। जोंस सिएटल में होने वाले अपराधों को नियंत्रण में रखने का काम करता है। चाकू और बंदूक चलाने, गलीयों फाईट करने में माहिर इस सुपरहीरो की पोशाक भी बुलट प्रूफ है।

द फ्लेशिंग ब्लेड- साउथ सिल्डस, ब्रिटेन का एक ऐसा रियल सुपरहीरो जो सिर्फ एक बार दिखा गया। ब्लेड को पहली और आखरी बार 2007 में देखा गया था जब साउथ सिल्डस में दो जासूसों पर चैन और चाकूओं से लैस बदमाशों ने हमला कर दिया था। तब उन जासूसों की जान बचाने के लिए सुपरहीरो अवतरीत हुआ था। उसने अपनी तलवार से एक बदमाश का हाथ काटकर वहां से भागने पर मजबूर कर दिया था। पुलिस को जासूसों से सिर्फ इतनी ही जानकारी मिली कि वो मूंछो वाला गोरे रंग का करीब 40 साल का आदमी था।

द चाईनिज रेडबुड वुमन – बीजिंग, चाईना में चाईनिज रेडबुड वुमन के नाम से मशहूर रियल महिला सुपरहीरो को कई बार मास्क और केप पहने हुए गरीब बेसहारा बेघर लोगों के लिए खाना ले जाते हुए देखा गया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Leave A Reply

Your email address will not be published.